Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 1, 2024

पांवटा विशाल मैगा मार्ट के खिलाफ जिला उपभोक्ता फोरम करेंगे शिकायत दर्ज; जयपाल शर्मा

न्यूज़ पोर्टल्स :सबकी खबर

पांवटा शहर के बीच शमशेरपुर मे विशाल मेगामार्ट ग्रहको से लाखो कमाई कर रहा है। लेकिन सुविधाओं के नाम पर शून्य साबित हो रहा है। हजारों की शोरूम से खरीददारी करने वाले उपभोक्ताओं को उस वक़्त ठगा सा महसूस होता है। जब ग्रहको से कैरी बैग के नाम पर अलग से वसूली की जाती है। इसके लिए दिन में कई उपभोक्ताओं को काउंटर पर उलझते देखा जा सकता है। इसको कुछ उपभोक्ताओं ने बेहद गंभीरता से लिया है। शीघ्र इसकी शिकायत जिला उपभोक्ता फोरम में करने की तैयारी कर ली है।

जानकारी के अनुसार पांवटा शहर में वैसे तो बहुत कई छोटे बढे शो रूम है। इन्ही शो रूम में से एक विशाल मेगामार्ट भी है। जो पांवटा में पिछले काफी वर्षों से चल रहा है। रोजाना सेकड़ो उपभोक्ता शोरूम से लाखो का सामान भी खरीदते है। इन ग्राहको को खरीदे गए सामान रखने के लिए अलग से थैला या कैरी बैग खरीदना पड़ता है। जबकि, छोटी दुकानों पर सामान के लिए अलग से थैला नही खरीदना पड़ता । ऐसे में विशाल मेगामार्ट ग्राहक से लाखों रुपए कमा रहा है। इसलिए मजबूरी में ग्राहक को थैला इत्यादि मोल ही यहां से लेना पड़ता है। जिसका की वो अलग से शुल्क लेते हैं। चाहे, आप हजारों की खरीद ही क्यों ना कर लीजिए। ,लेकिन ग्राहक की सुविधा हेतु 2 रुपयों का थैला उपलब्ध नही करवाते हैं। जबकि ऐसी सुविधा उपलब्ध करवाया जाना उपभोक्ता का अधिकार है ।


मंगलवार को जब सजग उपभोक्ता जयपाल शर्मा विशाल मेगामार्ट में समान लेने गए। तब उन्होंने सामना रखने के लिये थैला मांगा। कॉउंटर पर थैले का मूल्य अलग से मांगा गया। जिससे उपभोक्ता हतप्रभ थे।


न्यूज पोर्टल्स से बात करते हुए उपभोक्ता जयपाल शर्मा ने कहा कि सामान के साथ कि देश प्रदेश के किसी भी शोरूम में कैरी बैग थैला निशुल्क दिया जाता है। इस बात को लेकर काफी बहस भी हुई। लेकिन उपभोक्ताओं की तो जैसे कोई बात नही सुनने की कसम खाई गई है । काफी विरोध करने के बावजूद थैले का शुल्क तो वसूल ही लिया गया। जयपाल शर्मा ने कहा कि विशाल मैगा मार्ट पांवटा के विरूद्ध जिला उपभोक्ता फोरम नाहन में शिकायत दर्ज करने का निर्णय लिया है।

Read Previous

माजरा के टॉकियो में हिट एंड रन मामले में बुजुर्ग को मौत/…माजरा पुलिस थाना टीम जांच में जुटी ।

Read Next

शिमला ससंदीय सीट से शुरेश कश्यप को जिला सिरमौर के पांचों विधानसभा क्षेत्र से अच्छी बढत ।

error: Content is protected !!