Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 4, 2024

उपायुक्त ने प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों को लेकर की बैठक,शिमला कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण

 News portals -सबकी खबर (नाहन)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला से केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम को शिमला के साथ-साथ जिला मुख्यालय नाहन और कृषि िवज्ञान केंद्र पर भी आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी शुक्रवार को यहां अतिरिक्त उपायुक्त मनेश कुमार ने उपायुक्त कार्यालय के सभागार में प्रधानमंत्री के 31 मई के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि शिमला से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन सहित अन्य टीवी चैनलों तथा यू-टयूब व एनआईसी के माध्यम से किया जाएगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त भी लाभार्थी किसानों को जारी की जाएगी।उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 योजनाओं जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, पोषण अभियान, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण व शहरी), जल जीवन मिशन तथा अमृत, प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, आयुष्मान भारत पीएम जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत हैल्थ एंड वेलनेस सेंटर व प्रधानमंत्री मुद्रा योजना शामिल है के लाभार्थियों से शिमला कार्यक्रम में तथा अन्य जिलों में लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद करेंगे। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के अतिरिक्त इस कार्यक्रम में मंत्री, सांसद, विधायक, अध्यक्ष जिला परिषद, अध्यक्ष नगर परिषद, स्वतंत्रता सैनानियों के परिवार, पंचायती राज संस्थाओं के सदस्य, जिला के प्रतिष्ठित नागरिक व अधिकारियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 31 मई का कार्यक्रम दो भाग में बांटा गया है जो कि प्रात: 9.45 बजे पर शुरू होगा। पहले भाग में जिला स्तरीय कार्यक्रम के मुख्यातिथि विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे जिसके बाद दूसरे भाग के तहत 11 बजे जिला स्तरीय कार्यक्रम शिमला कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ जाएगा और फिर प्रधानमंत्री विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। (एचडीएम)लाभार्थियों को कार्यक्रम में लाने का करें उचित प्रबंध
अतिरिक्त उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को लाभार्थियों का चयन कर उन्हें जिला स्तरीय कार्यक्रम में लाने के उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने सभी विभागों से मिलकर कार्य करने का आह्वान किया, ताकि इस कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके।

Read Previous

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान राजगढ़ की प्रधानाचार्य नवीन कुमारी को जारी किया गया प्रशंसा पत्र

Read Next

कोविड के दो साल बाद स्कूलों में एक बार फिर से शुरू की जाएगी खेल गतिविधियां

error: Content is protected !!