Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 3, 2024

शूलिनी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, माता के जयकारों के साथ पूजा-अर्चना कर लिया आशीर्वाद

News portals -सबकी खबर (सोलन) चैत्र नवरात्र की शुरुआत के साथ ही पूरा शहर मां के जयकारों से गूंज उठा। प्रथम नवरात्र के दिन श्रद्धालुओं ने मां शैलपुत्री के स्वरूप की पूजा की |सबसे अधिक भक्त मां शूलिनी के मंदिर में नजर आए जहां पर सुबह चार बजे से लेकर देर शाम तक भक्तों की भीड़ एक समान रही। भक्त मा दुर्गा के जयकारों से साथ मंदिरों में पूजा अर्चना की और अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए पूरे विधि-विधान से मंदिरों में सुबह से पूजा-अर्चना और उपासना करते नजर आए। भक्तों ने माता के चरणों में नतमस्तक होकर परिवार की सलामती और खुशहाली की कामना की। मां शूलिनी मंदिर में चैत्र नवरात्रि का आगाज सुबह की आरती और झंडा चढ़ाने की रस्म के साथ हुआ,इसके साथ ही मंदिर के नवीनीकरण के बाद माता का गर्भगृह आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है।

प्रथम नवरात्र के दिन श्रद्धालुओं ने मां शैलपुत्री के स्वरूप की पूजा की। मां शूलिनी मंदिर के अलावा, सिद्धेश्वरी मंदिर, चामुंडा, गंज बाजार का दुर्गा माता के मंदिर, शामती में काली माता मंदिर सहित क्षेत्र के अन्य मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी रही। मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं ने कहा कि मंगलवार से चैत्र नवरात्रि के पहले दिन माता शूलिनी मंदिर में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे हैं और उन्होंने ज्योति जलाकर माता की आराधना की है. सोलन कि विशाखा, रोहित, नैंसी, सुनीता, हरीश, सुजाता, सुषमा, विनेश, सत्यम, रीना, मंजू, दीपाली ने कहा कि माता शूलिनी हर भक्त की मनोकामना पूरा करती है।

एसपी बोले, मंदिर में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम
पुलिस अधीक्षक सोलन गौरव सिंह ने बताया कि नवरात्रों को लेकर पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। पुलिस की ओर से शहर सहित आस-पास के क्षेत्रों में गश्त लगाई जाएगी। वहीं शहर के अधिक भीड़ वाले क्षेत्र में सीसीटीवी सहित पुलिस जवानों की सिविल तैनाती भी की गई है।

Read Previous

सभी राजनैतिक दल आदर्श आचार संहिता का करें अनुपालन-सुमित खिमटा

Read Next

श्री गणेश की पूजा एवं स्थापना के साथ हिंदू नववर्ष का स्वागत

error: Content is protected !!