Breaking News :

25 फरवरी से 5 मार्च तक पाँवटा साहिब विधानसभा में युवा चौपालो का आयोजन

हिमाचल में फिर सभी 4 सीटें जीतेगी भाजपा: अनुराग ठाकुर

हिमाचल सरकार हर मोर्चे पर फेल, केंद्र की योजनाओं के सहारे चल रहा प्रदेश: जयराम ठाकुर

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान का प्रदेश में सफलतापूर्वक किया जाएगा क्रियान्वयन: एम. सुधा देवी

बांस उत्पादकों के लिए प्रदेश सरकार बनाएगी सोसायटी

काला अंब के मैस. मेट्रो डेकोरेटिव प्राइवेट लिमिटेड उद्योग में आयोजित हुई अग्नि सुरक्षा पर मौक अभ्यास व जागरूकता कार्यक्रम

प्रदेश उपाध्यक्ष व महामंत्री ने बताई मोदी सरकार की साल की 10 साल की उपलब्धियां

मोदी सरकार का तोहफ़ा, हिमाचल से हरिद्वार के लिए अब सीधी ट्रेन सुविधा: अनुराग ठाकुर

भारत और इंग्लैंड के मध्य धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए मुख्यमंत्री आमंत्रित को किया

1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया

February 25, 2024

नशे पर नियंत्रण के लिए उपमण्डल स्तर पर समितियां होंगी गठित- पुलिस अधीक्षक

News portals -सबकी खबर (नाहन) पुलिस अधीक्षक सिरमौर रमन कुमार मीणा की अध्यक्षता में आज उपायुक्त कार्यालय सभागार में एनसीओआरडी की अर्धवार्षिक बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान जिला में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने, पोस्त एवं भांग की अवैध खेती पर निगरानी, स्कूलों और कॉलेजों में नशीली दवाओं के दुरुपयोग विरोधी जागरूकता को बढ़ाने बारे विस्तृत चर्चा हुई।
उन्होने कहा कि नशे की रोकथाम के लिए उपमण्डल स्तर पर सम्बधिंत विभागों की समीतियों का गठन किया जाएगा जिनके माध्यम से नशे पर पूर्ण रूप से अकुंश लगाया जा सके। उन्होने स्वास्थय विभाग के अधिकारीयों को कहा कि जिला की सभी दवाईयों की दुकानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाना सुनिश्चित करें ताकि नशीली दवाओं की अवैध बिक्री पर निगरानी रखी जा सके। उन्होने बताया कि जिला के शिक्षण संस्थानों में जागरूकता शिविरों के माध्यम से छात्रों को नशे के विरू़द्ध जागरूक किया जा रहा है।
उन्होने बताया कि एनडीपीएस एक्ट के तहत वर्ष 2022 में 79 मामले दर्ज किए गए जबकि वर्ष 2023 में 60.75 प्रतिशत बढ़ौतरी के साथ 127 मामले दर्ज किए गए। उन्होने बताया कि  पुलिस विभाग द्वारा वर्ष 2022 में हेरोइन 213.391 ग्राम, चरस 14.151 किलो ग्राम, अफीम 499 ग्राम, चुरा पोस्त 21.276 किलो ग्राम, गांजा 11.419 किलो ग्राम तथा नशीली दवाईयां पकडी गई वहीं इस वर्ष में अभी तक हेरोइन 243.642 ग्राम, चरस 18.933 किलो ग्राम, अफीम 375.34 ग्राम, चुरा पोस्त 147.665 किलो ग्राम, गांजा 13.442 किलो ग्राम तथा अन्य प्रकार की नशीली दवाईयां भी पकडी गई। बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एल आर वर्मा, सहायक आयुक्त विवेक शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय पाठक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Read Previous

उद्योग मंत्री ने पांवटा साहिब तथा शिलाई में सुनी जनसमस्याएं

Read Next

दो माह में तैयार होगी पेखुबेला सौर ऊर्जा परियोजना: मुख्यमंत्री

error: Content is protected !!