Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 4, 2024

मां भंगायनी मेले का समापन समारोह की अध्यक्षता करेंगे सीएम

Newsportals-सबकी खबर (संगड़ाह)

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आगामी 5 मई को उपमंडल संगड़ाह मे करीब 61 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे, जिनमे करीब 55 करोड़ की परियोजनाएं लोक निर्माण विभाग की है। सीएम इस दौरान लोक निर्माण विभाग मंडल संगड़ाह के अंतर्गत करीब साढ़े 7 करोड़ के मघुआ-सीऊं, 2 करोड़ के उंगर-कांडो व साढ़े़ 3 करोड़ के जामू-कोटी रोड आदि रोड तथा साढ़े 7 करोड़ के अस्पताल भवन के उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा करीब साढ़े 7 करोड़ के नौहराधार-चूड़धार मार्ग व हरिपुरधार मे नई राहें नई मंजिलें पर्यटन योजना को लगाकर कुल 61 करोड़ के करीब के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

इनमे से संगड़ाह अस्पताल भवन जहां 10 साल मे तैयार हो सका, वहीं मघुआ-सीऊं सड़क को पास होने मे 20 साल लगे और इस बीच गांव सीऊं की जमीन रेणुकाजी बांध के लिए अधिग्रहण की जा चुकी है। पिछले करीब 3 माह से हालांकि, मुख्यमंत्री के संगड़ाह के प्रवास के चर्चे भी थे, मगर भाजपा नेताओं के अनुसार उपायुक्त सिरमौर की रिपोर्ट के आधार पर सीएम हरिपुरधार से ही उपमंडल संगड़ाह के सभी उद्घाटन करेंगे।

उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह मे रविवार को स्थानीय विधायक एंव राज्य कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष की मौजूदगी में शक्ति प्रदर्शन कर चुके क्षेत्र के कांग्रेस व अन्य भाजपा विरोधी दल के लोग इस बात की भी चर्चा कर रहे हैं की, दरसल मुख्यमंत्री संगड़ाह मे विद्युत मंडल कार्यालय व सिविल कोर्ट जैसी घोषणाएं व वादे पूरी नही करना चाहते है और इसीलिए गत 13 नवंबर को नौहराधार और अब हरिपुरधार से यहां के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। गत नवंबर माह मे सीएम ने नौहराधार मे करीब 162 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास किए थे और उस दौरान की गई 27 मे से केवल 7 घोषणाएं ही जानकारी के अनुसार अब तक पूरी हुई है। बतौर मुख्यमंत्री केवल 18 नवंबर 2019 को संगड़ाह आए हैं और स्थानीय कांग्रेस विधायक से उनकी नजदीकियां भी सियासी गलियारों मे चर्चा मे रही है।

सोमवार को भाजपा नेता बलबीर चौहान ने सीएम के दौरे को लेकर संगड़ाह मे मौजूद पार्टी कार्यालय मे भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियां जोरों पर है और इस बारे वह मेला कमेटी हरिपुरधार से भी चर्चा कर चुके हैं। उन्होने उद्घाटन के लिए तैयार कुछ परियोजनाओं का जायजा भी लिया। मां भंगाइणी मेला हरिपुरधार का शुभारंभ 3 मई को उपायुक्त सिरमौर आरके गौतम करेंगे तथा समापन मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा।

Read Previous

पांवटा सिविल अस्पताल में और रेफर गर्भवती महिलाओं के लिए साई अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की फ्री सुविधा उपलब्ध

Read Next

हल्की बारिश ने गर्मी से दिलाई निजात

error: Content is protected !!