Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 4, 2024

अतिक्रमण करने से दिन-प्रतिदिन सिकुड़ती जा रही शहर की सड़कें

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब)

हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब के मुख्य बाजार में दुकानदारों द्वारा सड़कों पर अतिक्रमण करने से शहर की सड़कें दिन-प्रतिदिन सिकुड़ती जा रही हैं, जिससे बाजार में जाम की स्थिति बनी रहती है। यही नहीं शहरवासियों को आवागमन में भी दिक्कतें हो रही हैं, लेकिन नगर परिषद अतिक्रमण पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पांवटा साहिब शहर में दुकानदारों ने नगर परिषद की सड़कों पर अतिक्रमण किया हुआ है। दुकानदारों ने नगर परिषद की जल निकासी नाली को उपर से पूरी तरह से बंद की हुई है, जिससे बरसात में पानी सड़कों पर ही इक्ठटा हो जाता है तथा लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है।

इसके साथ-साथ शहर का मुख्य बाजार गीता भवन से लेकर महर्षि वाल्मीकि चौक व विश्वकर्मा चौक तक व्यापारियों ने दुकान का सामान दुकानों के बाहर सड़कों पर ही रखा हुआ है, जिससे सड़कें पूरी तरह से सिकुड़ गई हैं। साथ ही रेहड़ी भी सड़क पर ही खड़ी कर देते हैं, जिससे वाहनों का निकलना मुश्किल हो जाता है तथा जाम लगा रहता है। इसके अलावा घर बनाने व दुकान बनाने का मैरिरियल भी कई-कई महीनों तक बाजार में ही पड़ा रहता है, जिस कारण जाम लग जाता है। जिसके कारण लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है, लेकिन नगर परिषद इस पर कोई कार्रवाई नहीं करती है।

पांवटा साहिब के निवासी प्रशांत, सुनील कुमार, निखिल, अशोक कुमार, अंशुल आदि ने बताया कि शहर के मुख्य बाजार में बस स्टैंड से लेकर गीता भवन से होते हुए महर्षि वाल्मीकि चौक तक व्यापारियों ने सड़क पर ही अतिक्रमण किया हुआ है, जिससे शहर की सड़कें पूरी तरह से सिकुड़ गई हैं। दुकानदारों ने जल निकासी की नालियों को भी पूरी तरह से बंद कर दिया है। जिससे नालियों की सफाई करना भी सफाई कर्मियों को मुश्किल हो जाती है। साथ ही बरसात में पानी सड़कों पर खड़ा रहता है। इसके साथ-साथ दुकानदारों का सामान भी सड़कों के किनारों पर रख देते हैं, जिससे शहरवासियों को पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है।

Read Previous

सर्व समिति से चुने गए प्रधान संघ के अध्यक्ष मनीष तोमर

Read Next

खतरों को नजरअंदाज करते हुए माइनस तापमान के बीच पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी

error: Content is protected !!