Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 4, 2024

मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से किया मेडिकल कॉलेज की सीटी स्कैन व डिजीटल एक्स-रे मशीन का लोकार्पण

News portals-सबकी खबर (नहान )

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज जिला सिरमौर को लगभग 7 करोड़ रूपये की स्वास्थ्य सुविधाओं की सौागात देते हुए डॉ वाई.एस परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन में आधुनिक सुविधाओं से युक्त सीटी स्कैन व डिजीटल एक्स-रे मशीन का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया।
      इस अवसर पर डॉ वाई.एस परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में लोकसभा सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज का दिन जिला सिरमौर के लिए एक यादगार दिवस है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में समूचा हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत आगे बढ़ा है। हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य बना जिसने 6 सितम्बर, 2021 को कोविड टीकाकरण की प्रथम डोज का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया तथा 27 दिसम्बर को दूसरी डोज का लक्ष्य भी पूर्ण कर लिया। इसके अतिरिक्त, प्रदेश में 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज लगाने का कार्य भी तेज गति से प्रगति पर है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी धन्यवाद व्यक्त किया जिन्होंने प्रदेश को 4 मेडिकल कॉलेज सहित एक एम्स जैसे स्वास्थ्य संस्थान की सुविधा प्रदान की है। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों व चिकित्सकों का कोरोना काल में दी गई सराहनीय सेवाओं के लिए धन्यवाद व्यक्त किया तथा ओमीक्रॉन के बढ़ते हुए मामलों को ध्यान में रखते हुए मास्क व सैनेटाईजर के इस्तेमाल व सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सम्पूर्ण रूप से पालन करने का आग्रह किया।
      नाहन के विधायक डॉ राजीव बिंदल ने अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का इस सौगात को जिलावासियों को देने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 260 करोड़ रूप्ये की लागत से बन रहे मेडिकल कॉलेज नाहन के 11 मंजिला भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर है व साथ ही अन्य भवन के निर्माण के लिए जमीन की फोरेस्ट क्लीयरेंस भी मिल चुकी है। इसके बनने से यहां मरीजों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त होंगी। उन्होंने मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई भी दी।
      इस अवसर पर उपायुक्त सिरमौर रामकुमार गौतम, पुलिस अधीक्षक सिरमौर ओमापति जम्वाल, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, भाजपा मण्डल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, नगर परिषद अध्यक्ष श्यामा पुंडीर, अध्यक्ष नाहन बीडीसी अनिता शर्मा, उपमण्डल दण्डाधिकारी पच्छाद डॉ शशांक गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव सहगल, प्रधानाचार्य डॉ यशवंत सिंह परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल डॉ एन के महेन्द्रु, संयुक्त निदेशक विवेक शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
Read Previous

खतरों को नजरअंदाज करते हुए माइनस तापमान के बीच पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी

Read Next

पंजाब में लागू हो राष्ट्रीपति शासन लागू ही : रामवीर

error: Content is protected !!