Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 2, 2024

मुख्यमंत्री 5 मई को कर सकते हैं करोड़ों के उद्घाटन

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में साढ़े 10 साल से लंबित साढ़े 7 करोड़ के अस्पताल भवन का निर्माण कार्य विभाग के अनुसार पूरा हो चुका है।‌ गौरतलब है कि, उक्त भवन का शिलान्यास 13 अक्टूबर 2011 को तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल द्वारा किया गया था। इसके बाद 2 बार सूबे में सत्ता परिवर्तन के बावजूद संबधित अधिकारियों, ठेकेदारों व नेताओं की लापरवाही तथा बजट के अभाव के चलते उक्त भवन लंबित रहा।

काम लटकने से इसकी निर्माण लागत साढ़े 5 करोड़ से बढ़कर साढ़े 7 करोड़ पहुंच चुकी है और सीएम के निर्देशों के बाद हाल ही में इसके लिए दो करोड़ का अतिरिक्त अथवा रिवाइज्ड बजट उपलब्ध हो चुका है। उक्त भवन में बिजली व्यवस्था हो चुकी है तथा रंग-रोगन का कार्य पूरा हो चुका है, जबकि पेयजल आपूर्ति व अथवा फिनिशिंग जैसे काम अभी चले हुए हैं।‌ इसके अलावा 2 दशक से लंबित करीब साढ़े 7 करोड़ की मघुआ-सीऊं सड़क भी उद्घाटन के लिए तैयार हो चुकी है।

स्थानीय भाजपा नेताओं के अनुसार कल 5 अप्रेल को मुख्यमंत्री भवन का उद्घाटन कर सकते हैं, हालांकि अधिकारिक कार्यक्रम अब तक जारी होना शेष है। स्थानीय भाजपा नेताओं के अनुसार समय अभाव के चलते उपायुक्त सिरमौर की रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हरिपुरधार से ही इस भवन का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। जानकारी के अनुसार 5 मई को सीएम जयराम ठाकुर उपमंडल संगड़ाह मे करीब 61 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे, जिनमे करीब 55 करोड़ की परियोजनाएं लोक निर्माण विभाग की है। गौरतलब है कि, इससे पहले गत वर्ष 13 नवंबर को भी मुख्यमंत्री नौहराधार से ही उपमंडल संगड़ाह अथवा रेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र से संबधित करीब 162 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास कर चुके हैं और बतौर सीएम वह केवल 18 नवंबर 2019 को ही मिनी सचिवालय के उद्घाटन के लिए संगड़ाह पंहुचे हैं।

क्षेत्र के भाजपा विरोधी नेताओं के अनुसार दरसल मुख्यमंत्री संगड़ाह मे विद्युत मंडल कार्यालय, सिविल कोर्ट व बस-स्टेंड जैसी लंबित घोषणाओं व मांगों को पूरा नही करना चाहते, इसलिए साथ लगते उपमंडल मुख्यालय शिलाई के कईं दौरे करने के बावजूद यहां आने से कतरा रहे हैं। वर्तमान प्रदेश सरकार के शुरुआती 2 साल के कार्यकाल मे सीएम से मुलाकातों की कंई तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी कर चुके उस दौरान उनके करीबी कहलाने वाले स्थानीय कांग्रेस विधायक विनय कुमार भी गत वर्ष से मुख्यमंत्री पर उनके विधानसभा क्षेत्र से विकास मे भेदभाव के आरोप कई बार लगा चुके हैं।

Read Previous

मौसम ने ऐसी करवट ली कीअंधेरे में बदल गया दिन का उजाला

Read Next

पारम्परिक वाद्य यंत्रों के साथ निकली माता की छड़ी यात्रा

error: Content is protected !!