Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 3, 2024

कार्डियक सेंटर में आयुष्मान एवं हिमकेयर कार्ड धारकों का इलाज होगा मुफ्त, श्री साई कार्डियक एवं क्रिटिकल केयर सेंटर ,पांवटा साहिब में होगा मुफ्त इलाज

News portals-सबकी खबर (नाहन )

श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स की शाखा श्री साई कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर में अब आयुष्मान एवं हिम केयर कार्ड धारकों का इलाज मुफ्त में होगा।  क्रिटिकल केयर सेंटर आयुष्मान भारत – प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं हिमाचल सरकार की हिम केयर स्वास्थ्य योजना के तहत एम्पैनलेड किया जा चूका है।  इस योजना के शुरू होते श्री साई कार्डियक एवं क्रिटिकल केयर सेंटर, पौंटा साहिब में हृदय सम्बंधित बिमारियों एवं जनरल फिजिशियन सम्बंधित रोगों के इलाज पर आयुष्मान कार्ड एवं हिम केयर कार्ड पर मुफ्त में इलाज़ होगा।

इसी विषय पर अधिक जानकारी देते हुए श्री साई ग्रुप ऑफ़  हॉस्पिटल्स के निदेशक डॉ० दिनेश बेदी ने बताया की श्री साई कार्डियक एवं क्रिटिकल केयर सेंटर में आयुष्मान एवं हिम केयर कार्ड धारकों का इलाज़ मुफ्त में होगा। हमारे हॉस्पिटल में हृदय रोग एवं जनरल फिजिशियन सम्बंधित रोगों के इलाज़ के लिए गरीब परिवारों को पैसों से सम्बंधित चिंता करने की आवशयकता नहीं करनी होगी।  हमारे अस्पताल में मुफ्त इलाज़ की सुविधा शुरू हो गयी।  हमें बेहद ख़ुशी है की इस सुविधा के शुरू होते जिला सिरमौर के  गरीब परिवारों के रोगिओं को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मिल पाएंगी।


गौरतलब है की आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के गरीब, वंचित और कमजोर तबके के  परिवारों को स्वास्थ्य बीमा की सुविधा मिलती है. इस योजना के तहत इन परिवारों को सालाना 5 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा मिलता है। वही हिमाचल हेल्थ केयर योजना यानी हिम केयर योजना के तहत चयनित परिवारों को सालाना 5 लाख तक का स्वास्थ्य बिमा मिलता है।  इस योजना के तहत परिवार के सभी सदस्य एवं बिना किसी आयु सीमा के  बंधन बिना अपना इलाज़ करवा सकते है।  इस योजना के अंतर्गत लगभग 1800 उपचार प्रक्रियाएं आती है। जिस में डे केयर सर्जरी भी उपलब्ध है।
डॉ दिनेश बेदी ने कहा जिला सिरमौर के किसी भी व्यक्ति को अब बड़े शहरों में इलाज के लिए नहीं भटकना पड़ेगा।  श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटलस की सभी सेंटर उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने पर हमेशा तत्पर है।  अब आप निसंकोच हमारे अस्पताल में उपचार के लिए आ सकते हैं।

Read Previous

नि:संतान दंपत्तियों को नि:शुल्क परामर्श दिया और संतान प्राप्ति के लिए उपलब्ध सुविधाओं के विषय में मार्गदर्शन दिया

Read Next

एनटीटी और आंगनबाड़ी वर्करों के लिए अछि खबर

error: Content is protected !!