Breaking News :

25 फरवरी से 5 मार्च तक पाँवटा साहिब विधानसभा में युवा चौपालो का आयोजन

हिमाचल में फिर सभी 4 सीटें जीतेगी भाजपा: अनुराग ठाकुर

हिमाचल सरकार हर मोर्चे पर फेल, केंद्र की योजनाओं के सहारे चल रहा प्रदेश: जयराम ठाकुर

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान का प्रदेश में सफलतापूर्वक किया जाएगा क्रियान्वयन: एम. सुधा देवी

बांस उत्पादकों के लिए प्रदेश सरकार बनाएगी सोसायटी

काला अंब के मैस. मेट्रो डेकोरेटिव प्राइवेट लिमिटेड उद्योग में आयोजित हुई अग्नि सुरक्षा पर मौक अभ्यास व जागरूकता कार्यक्रम

प्रदेश उपाध्यक्ष व महामंत्री ने बताई मोदी सरकार की साल की 10 साल की उपलब्धियां

मोदी सरकार का तोहफ़ा, हिमाचल से हरिद्वार के लिए अब सीधी ट्रेन सुविधा: अनुराग ठाकुर

भारत और इंग्लैंड के मध्य धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए मुख्यमंत्री आमंत्रित को किया

1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया

February 25, 2024

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मिले अनुराग ठाकुर , आपदा प्रभावित हिमाचल के लिए माँगे और 10000 आवास

News portals-सबकी खबर (शिमला ) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री एवम पंचायती राज्य मंत्री गिरिराज सिंह  से आपदा प्रभावित हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत और 10 हजार आवासों की स्वीकृति प्रदान करने की मांग की है। हाल ही में  अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अन्तर्गत  गिरिराज सिंह  से 11000 घरों व 27 हजार किलोमीटर सड़क की मंज़ूरी कराई थी।

ठाकुर ने कहा “ हाल ही में हिमाचल प्रदेश ने अभूतपूर्व प्राकृतिक आपदा की मार झेली है। मैं लगातार संपूर्ण हिमाचल के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से संवाद कर रहा हूं। अभी की स्थिति के हिसाब से प्रभावित क्षेत्रों में और घरों के निर्माण की आवश्यकता है क्योंकि आपदा में भारी संख्या में आमजनों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।इसी के मद्देनजर और लोक भावना को ध्यान में रखते हुए मैंने केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री, आदरणीय गिरिराज सिंह  से हिमाचल प्रदेश हेतु 10 हजार अतिरिक्त प्रधानमंत्री ग्रामीण आवासों की मांग रखी है। इससे हिमाचल और हिमाचलवासियों के पुनरुत्थान में काफी सहायता मिलेगी”आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा”  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर माना है और देवभूमि को सुविधाएँ देने में कभी कोई कमी नहीं रखी। हाल ही में मैंने केंद्रीय ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री  गिरिराज सिंह  से उनके मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले प्रधानमन्त्री ग्रामीण आवास योजना के अन्तर्गत हिमाचल में बारिश-बाढ़ प्रभावित पात्रों को घर देने का अनुरोध किया था। जिसे सहर्ष स्वीकारते हुए गिरिराज सिंह ने हिमाचल में 11000 घरों के निर्माण की मंज़ूरी दी थी। मैं हिमाचल के प्रति इतनी सहृदयता दिखाने के लिए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  का व  गिरिराज सिंह  का आभार व्यक्त करता हूँ”

Read Previous

आदर्श विद्यालय में मनाया गया फूड फेस्टिवल

Read Next

प्रदेश में माफिया का फ़न कुचले सरकार, प्रदेश में फिरौती के लिए गोलीबारी की घटना स्वीकार नहीं : जयराम ठाकुर

error: Content is protected !!