Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 5, 2024

टिम्बी के युवा प्रधान अनिल चौहान ने 300 सौ लोंगो के परिवार को सड़क सुविधा से जोड़ दिया

News portals – सबकी खबर (शिलाई)

सम्पन हुए पंचायतीराज चुनाव ने खण्ड की कई पंचायतों को लिंक सड़क सुविधाएं उपलब्ध करवाई है। जिनमे शिलाई विकास खण्ड की ग्राम पंचायत अश्याडी शामिल है, ग्राम पंचायत के अंदर लिंक सड़क मार्ग टिम्बी से नांढ़ो, क्षेत्र वासियों की दशकों पुरानी समस्या थी जिसका चुवानी आचार संहिता के दौरान समाधान भी निकला और सड़क बनकर पूर्ण भी हुई है। टिम्बी से नांढ़ो लिंक सड़क मार्ग पंचायत के तीन गाँव चियाली, नलेंढी व नांढ़ो के लगभग 300 सौ लोंगो के परिवार को सड़क सुविधा से जोड़ती है ग्रामीणों ने सड़क सुरक्षा उपलब्ध करवाने के लिए लगभग 4 वर्ष पहले सम्बन्धित विभाग को जमीन के अनापति पत्र भी दर्ज करवाए थे लेकिन राजनैतिक दांवपेंच के चक्कर मे सड़क नही बन पाई।

चुनाव में प्रत्याशी व जितने के बाद प्रधान बने युवा पंचायत प्रधान अनिल चौहान ग्रामीणों के लिए विकास के मसीहा बनकर निकले है जिन्होंने चुनाव होने से पहले ही टिम्बी से नांढ़ो लिंक मार्ग बनाकर ज्वलन्त समस्या का समाधान किया है।उलेखनीय है कि आजादी से लेकर सम्पन हुए पंचायतीराज चुनाव से पहले तक, सड़क सुविधा से वंचित ग्रामीण लगभग तीन से पांच किलोमीटर का सफर पैदल तय करते रहे, अपनी नगदी फसलें पीठ पर उठाकर सड़क तक पहुचाने के कार्य को घोड़े की तरह करते रहे, ज्वलन्त समस्या को लेकर ग्रामीण विधायक, पूर्व विधायक सहित प्रशासनिक कार्यालयों के दरवाजे खटखटाते रहे, लेकिन ग्रामीणों की समस्या नेताओं व अधिकारियों के खोखले दावों की पोल खोलती रही! पंचायत वासियों में ब्लाक समिति के पूर्व उपाध्यक्ष जेलदार राजेन्द्र चौहान, पूर्व उपप्रधान जगत सिंह, जोगेंद्र सिंह, ज्ञान चौहान, जगदीश, चन्द्रमणि, कुलदीप ने पंचायत प्रधान अनिल चौहान का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि टिम्बी से नांढ़ो लिंक सड़क मार्ग पंचायत वासियों की मुख्य समस्या का समाधान हो गया है।

अब पंचायत की ग्रामसभा से सड़क को लोनिवि विभाग के पास सौपने की कार्यवाही पर कार्यवाही की मांग रही जाएगी ताकि बरसात से पहले विभाग लिंक सड़क को अपने अधीन रख ले, यह इसलिए भी जरूरी है कि बरसात के मौसम में सड़क बन्द न रहे। पंचायत वासियों को नगदी सफ़लों को राष्ट्रीयराज मार्ग तक पहुचाने में सुविधाओं न हो, सड़क को पास करवाकर जल्द पक्का करवाने के लिए पंचायत कार्यवाही करें ऐसी मांग रखी जाएगी।

Read Previous

शावगा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एक दिवसीय जारूकता शिविर

Read Next

2021-22 का बजट बजट में प्रदेश के लोगो को किसी भी प्रकार का अतिरिक्त बोझ नही डाला-बलदेव तोमर

error: Content is protected !!