Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 30, 2024

2 करोड़ का फूड प्रोसेसिंग यूनिट धौलाकुंआ शीघ्र होगा क्रियाशील-अजय सोलंकी

News portals-सबकी खबर (नाहन ) विधायक नाहन अजय सोलंकी ने आज बुधवार को धौलाकुंआ में करीब 3 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन धौलाकुंआ से लबाना बस्ती बैलवाली गुज्जर कॉलोनी गढीवाला सड़क पर 2 पुलों का भूमि पूजन किया। इन दो पुलों में लबाणा बस्ती और गुज्जर कॉलोनी पुल का शामिल है।  अपने धौलाकुंआ प्रवास के दौरान विधायक अजय सोलंकी ने जन समस्यायें भी सुनी और अधिकतर समस्याओं का निपटारा मौके पर ही किया और शेष समस्यायें निपटारे के लिए सम्बन्धित विभाग को सौंपी गई। उन्होंने अधिकारियों को जनसमस्याओं का समयबद्ध निपटारा करने के निर्देश दिए। धौलाकुंआ पहुंचने पर विधायक अजय सोलंकी का स्थानीय लोगों ने फूलमालाओं के साथ जोरदार ढंग से स्वागत और अभिनंदन किया।
विधायक अजय सोलंकी ने अपने सम्बोधन में कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने अपार स्नेह और विश्वास के साथ उन्हें विजयी बनाया है और वह अपनी संपूर्ण शक्ति के साथ जनता की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि हम क्षेत्र में विकास के रूके हुए कार्यों को पूरा करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये, यह इस लिए भी जरूरी है कि इसमें हमारी जनता का पैसा लगा हुआ होता ह। उन्हांने कहा कि फूड प्रोसेसिंग यूनिट धौलाकुंआ शीघ्र क्रियाशील होगा, इसके लिए 2.05 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदेश सरकार ने की है।
अजय सोलंकी ने कहा कि आईआईएम में गुज्जर कॉलोनी नौरंगाबाद वैकल्पिक मार्ग सात करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में सड़क और पुल के कारण क्षेत्र की जनता को भारी दिक्कतें होती हैं।
उन्होंने बताया कि कोलर-बिलासपुर सड़क की टायरिंग का कार्य करीब एक करोड़ रुपये की लागत से किया गया है, इसी प्रकार लोहगढ़ सड़क को भी पक्का किया गया है। अजय सोलंकी ने कहा कि आईआईएम धौलाकुंआ का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा होगा और यह संस्थान आने वाले समय में सिरमौर की शान बनकर देश के मानचित्र पर उभरेगा।  उन्होंने जल शक्ति विभाग को धौलांकुआ क्षेत्र की पेयजल की समस्या के समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनता की पेयजल की समस्या का निराकरण शीघ्र किया जाएगा।
अजय सोलंकी ने अधिकारियों से सड़क, पुल, पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि प्रमुख विषयों पर प्राथमिकता के साथ कार्य करने के लिए कहा ताकि आम जन को कोई दिक्कत न हो।
इस मौके पर कांग्रेस मंडल अध्यक्ष ज्ञान चंद चौधरी, ग्राम पंचायत प्रधान शिवानी, उप प्रधान तेजवीर सिंह, कांग्रेस यूथ महासचिव संजय चौधरी, सोहन राजपूत, बीडीसी सदस्य कृष्ण लाल, पूर्व जिला परिषद जयंत सिंह, उप प्रधान फतेहपुर पंचायत रवि आदि उपस्थित रहे। एसडीएम पांवटा गंुजीत चीमा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग दलीप सिंह, जल शक्ति व अन्य विभागों के अधिकारी एव गणमान्य लोग भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

Read Previous

बीडीओ ऑफिस शिलाई में ग्राम रोजगार सेवक के 2 पदों पर होगी नियुक्ति

Read Next

तूफानी बारिश ने उड़ा डाली सुंदर सिंह के कच्चे घर की छत

error: Content is protected !!