Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

धारटीधार क्षेत्र के दर्जनों गांव के स्कूली बच्चों को शिक्षण संस्थानों में पहुचने में भारी दिक्क्तों का सामना करना पड रहा,

News portals-सबकी खबर (नाहन )

नाहन विधनासभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र धारटीधार में निगम की बस सेवा से अछूता है। जिसके चलतें धारटीधार क्षेत्र के दर्जनों गांव के स्कूली बच्चों को शिक्षण संस्थानों में पहुचने में भारी दिक्क्तों का सामना करना पड रहा है। इस गंभीर मसले व समस्या को लेकर अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की पूर्व राज्य उपाध्यक्ष संतोष कपूर व महिला पदाधिकारियों ने शुक्रवार को उपायुक्त सिरमौर को ज्ञापन सोंपकर धारटीधार क्षेत्र में परिवहन निगम की बस सेवा संचालन की मांग की है।

जनवादी महिला समिति की पदाधिकारी संतोष कपूर,स्वंय सहायता समूहों की महिलाएं परीक्षा देवी,रक्षा देवी, सुमन देवी,निशा व विभिन्न समाजिक संगठनों से जुडी महिलाओं ने कहा है कि धारटीधार क्षेत्र जिसमें तिरमली,बायला,कांसर,डवरोग,चिया, तंदलोग,कटवाडी,बागडथ इत्यदि दर्जनों गांव के सैकडों स्कूली बच्चे रोजाना ददाहू स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे है। मगर शिक्षण संस्थानों तक पहुचने में विद्वार्थीयों को भारी परेशानी का सामना निगम की एक भी बस सेवा क्षेत्र मेेें उचित समय पर ना होने पर करना पड रहा हैं।

महिलाओं ने जिला उपायुक्त को ज्ञापन के माधयम से बताया कि हालात यह है कि केवल एक गांव तिरमली से ही 40 से 45 स्कूल छात्र ददाहू स्कूल में उच्च शिक्षा के लिए आते है। जबकि अन्य गांवों के बच्चों की संख्या भी इससे कहीं अधिक हैं। ऐसे में क्षेत्र मे केवल एक निजि बस ददाहू को स्कूल के समय आती हैं। जिसमें ओवरलोड होने के कारण अधिकतर समय स्कूली छात्रों के लिए बस रोकी ही नही जाती है।जिससे स्कूली छात्र समय पर ना पहुच पा रहे है। वहंी पढाई भी बाधित हो रही है। जनवादी महिला समिति व क्षेत्र की महिलाओं ने प्रशासन से मांग की है कि ददाहू से धारटीधार क्षेत्र के लिए प्रात साढे सात बजे से बस संचालित करवाई जाए। जोकि समय भी सवा तीन बजे वापिस इन क्षेत्रों की ओर संचालित हो।

Read Previous

मरीजों के लिए राहत भरी खबर : प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में निशुल्क होंगे 233 टेस्ट

Read Next

प्रदेश में जंगलों में आग की घटनाओं ने वन संपदा को पहुंचाया भारी नुकसान ,अब तक 719 जंगलों में आग की घटनाएं सामने आ चुकी

error: Content is protected !!