Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

हिमाचल में दो आगजनी की घटनाएं ,रोहड़ू में जिंदा जला ग्रामीण, लाखों का नुकसान

News portals-सबकी खबर (शिमला )

हिमाचल प्रदेश  में आगजनी की अलग अलग घटनाएं सामने आई है  जिसमे दो मकान जलकर राख़ हुए ,आग की चपेट में मकान मालिक आने से व्यक्ति की ददर्नाक मोत हुई है | उपमंडल आनी के अंतर्गत निथर के ग्वाल गांव में शनिवार रात आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया। आग लगने की इस घटना में लाखों रुपए के नुकसान की आशंका व्यक्त की जा रही है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। विधायक किशोरी लाल सागर ने रविवार को मौके का दौरा कर जायजा लिया। उन्होंने पीडि़त परिवार को अपनी ऐच्छिक निधि से दस हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की है। शनिवार रात को ग्वाल गांव में पिंका देवी के मकान में अचानक आग लग गई। दस कमरों के दो मंजिला मकान में भड़की आग की लपटें इतनी तेज थीं कि घर के भीतर रखा सामान भी नहीं बचाया जा सका। आग से करीब 50 लाख रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। आग की घटना में पिंका देवी की जिंदगी भर कमी कमाई भी जल गई। पुलिस चौकी प्रभारी निथर देवेंद्र वर्मा व पटवारी निथर मनजीत ने मौके का जायजा लिया था। विधायक ने वन विभाग को प्रभावित परिवार को मकान बनाने के लिए इमारती लकड़ी टीडी प्रदान करने के भी आदेश दिए हैं।

वही रोहड़ू उपमंडल की चिडग़ांव तहसील की खरशाली पंचायत के खोपटूवाड़ी गांव में एक मकान में लगी आग में मालिक जिंदा जल गया। मृतक की पहचान राजदेव पुत्र कंवर सिंह गांव खोपटूवाड़ी जिला शिमला के रूप में हुई है। अग्निकांड में छह कमरों का मकान राख हो गया, जिससे पीडि़तों का दस लाख रुपए का नुकसान हुआ है। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक आग की यह घटना शनिवार रात दस बजे घटित हुई, जब मकान का मालिक तथा घर का मुखिया राजदेव अकेले सो रहा था, जबकि परिवार में उनकी पत्नी व तीन बच्चे गांव से थोड़ी दूरी पर स्थित दोगरी में रह रहे थे।

मकान में अचानक उठी आग की लपटों को दूर के गांव लड़ौट से देखा गया। जिस पर कुछ लोगों ने साथ के लोगों को फोन कर घटना की जानकारी दी। ऐसे में गांव के लोगों ने सामूहिक रूप से आग पर काबू पाने की कोशिश की , लेकिन आग के आगे उनके प्रयास कम पड़ गए। ऐसे मे स्थानीय लोगों ने व्यक्ति के आग में होने की सूचना के आधार पर फायर ब्रिगेड की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला।

पीडि़त परिवार को सौंपी फौरी राहत

एसडीएम रोहड़ू सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। इस घटना में प्रभावित परिवार को संपत्ति के नुकसान पर फौरी तौर पर दस हजार, व्यक्ति की मौत पर दस हजार व राशन, बरतन, कंबल और तिरपाल दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना में जहां दस लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है, वहीं, एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है |

 

Read Previous

दर्दनाक हादसा : कार दुर्घटनाग्रस्त 4 लोगों की मौके पर मौत, अन्य घायल

Read Next

केंद्र ने मनरेगा के तहत 200 करोड़ का बजट रोका, प्रदेश में रुकी हजारो मजदूरो कि दिहाड़ी

error: Content is protected !!