Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 9, 2024

हिमाचल के वीर सपूतो को पूरे सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

News portals-सबकी खबर(शिमला )

उपमंडल देहरा के गांव करियाड़ा के 22 साल के जवान अमन शर्मा का सोमवार शाम राजकीय सम्मान के साथ तामिलनाडू चैन्नई एयरफोर्स सेंटर में अतिंम संस्कार हो गया। एयरफोर्स के मेडिकल कमांडेंड आफिसर व अन्य साथी सैनिकों की मौजूदगी में वहां कोरोना के खिलाफ  जंग में शहीद हुए मेडिकल असिस्टेंट अमन शर्मा के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेट कर एयरफोर्स ऐरिया के श्मशानघाट तक ले जाया गया।

सैनिकों ने पूरे सैन्य सम्मान के साथ अमन को अंतिम विदाई दी। मृतक के बड़े भाई ने चिता को मुखाग्नि दी।  अमन शर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, डीसी राकेश प्रजापति, एसडीएम देहरा धनबीर सिंह ठाकुर, उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर व पूर्व कामगार एवं कर्मचारी कल्याण बोर्ड के वाइस चेयरमैन सुरेंद्र सिह मनकोटिया ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

फतेहपुर के संजय राणा को नम आंखों से विदाई

उपमंडल फतेहपुर की पंचायत हाड़ा के वार्ड नंबर दो से संबंधित सेना के जवान को मंगलवार को क्षेत्र के लोगों द्वारा नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई । इस मौके पर पठानकोट ममून में तैनात दो जैक के जवानों ने अंतिम विदाई दी। उक्त पंचायत के वार्ड नंबर दो का संजय राणा 8 जैक में जबलपुर में तैनात था, जो कि पिछले करीब एक माह से अस्वस्थ चल रहा था, जिसे लखनऊ के कमांड अस्पताल में दाखिल करवाया गया था । 30 मई की रात जवान की अचानक तबीयत ज्यादा खराब हो गई, जिसकी सूचना जवान के साथियों द्वारा उसके परिवार को दी गई । परिवार वाले अभी तक कुछ निर्णय ले पाते कि दोबारा सूचना मिली कि जवान का निधन हो गया है । पंचायत प्रधान सुशील कालिया ने बताया कि जवान अपने पीछे मां, पत्नी व दो बच्चे छोड़ गया है ।

जयसिंहपुर के विक्रम राणा पंचतत्त्व में विलीन

उपमंडल जयसिंहपुर के द्रमन के अंब गांव के 38 वर्षीय सैनिक विक्रम राणा की बीमारी के चलते सोमवार को दिल्ली में मौत हो गई थी। जवान की पार्थिव देह मंगलवार को जैसे ही घर पहुंची तो हर तरफ चीखोंपुकार मच गई। क्योंकि अभी सप्ताह भर पहले ही इसी गांव से एक जांबाज सिपाही ने देश भर में आए ताउते तूफान में अपनी जिंदगी देश के नाम कर दी थी। होलटा पालमपुर से आए जवानों ने सैन्य सम्मान के साथ जवान को अंतिम विदाई दी। सात वर्षीय बेटे ने पिता की चिता को  मुखाग्नि दी। इस मौके पर प्रशासन की तरफ से कोई भी मौजूद नहीं रहा, जबकि पंचायत प्रधान चिनोद राणा व उपप्रधान नरेश के अलावा जिला परिषद सदस्य संजय राणा ने परिवार का इस दुःखद घड़ी में ढांढस बंधाया।

Read Previous

महामारी अभी गई नहीं, लापरवाही न बरते जनता,मुख्यमंत्री के निर्देश, स्वास्थ्य संस्थान तीसरी लहर से पहले सेवाओं को बनाएं मजबूत

Read Next

पांवटा साहिब अस्पताल में प्रत्येक गुरूवार को मेडिकल बोर्ड जनहित में देगा सेवाऐं-केके पराशर

error: Content is protected !!