Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 27, 2024

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर टेरिटोरियल आर्मी में पदोन्नत होकर कैप्टन बने

सत्रहवीं लोकसभा के उच्च सदन व निम्न सदन में  अनुराग ठाकुर टेरिटोरियल आर्मी में नियमित सेवाएँ देने वाले इकलौते सांसद /मंत्री हैं जोकि कमीशंड ऑफ़िसर हैं।

News portals-सबकी खबर ( नई दिल्ली )

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर टेरिटोरियल आर्मी में पदोन्नत होकर कैप्टन बन गए हैं एवं अपनी इस उपलब्धि को उन्होंने भारतीय सेना व सवा सौ करोड़ देश वासियों को समर्पित किया है। अनुराग ठाकुर वर्तमान में 124 सिख बटालियन के लेफ्टिनेंट के बाद अब कैप्टन के रूप में अपनी सेवाएँ देंगे। कैप्टन पद पर पदोन्नत होने के बाद  अनुराग ठाकुर ने संसद भवन जाकर स्पीकर  ओम् बिरला से भेंट की। स्पीकर  ओम् बिरला ने उन्हें इस उपलब्धि की शुभकामनाएँ देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

परिवार से आते हैं।उनके दादा सेना में थे, अनुराग ठाकुर के पिता की हार्दिक इच्छा थी कि  अनुराग ठाकुर भी सेना में जाएँ।उन्होंने टेटोरियल आर्मी ज्वॉइन करके वीरभूमि का मान बढ़ाया। अनुराग ठाकुर के पिता प्रेम कुमार धूमल ने संसद में सबसे पहले वन रैंक वन पेंशन का मुद्दा उठाया था।

इस उपलब्धि पर  अनुराग ठाकुर ने कहा “ मेरे दादा सेना में थे और बचपन से ही मैंने सेना की वर्दी पहनकर देश की सेवा करने का सपना देखा था जोकि टेरिटोरियल आर्मी के माध्यम से पूरा हुआ।मैं अपने क्षेत्र के लोगों की आवाज को संसद में उठाता रहा हूँ और टेरीटोरियल आर्मी में कैप्टन के रूप में देश की सेवा भी करूंगा”

आगे बोलते हुए  अनुराग ठाकुर ने कहा” मैं वीरभूमि हिमाचल प्रदेश से आता हूं और अपना सौभाग्य समझता हूं कि मुझे सेना ने आज मुझपर विश्वास जताते हुए कैप्टन बनाकर देशसेवा का सुअवसर दिया।मुझे खुशी इस बात की है कि देश में जब भारत मां मुझे पुकारेगी तब मैं ना केवल भाषण दूंगा बल्कि वर्दी पहनकर वीर सैनिकों के साथ खड़ा रहूंगा और देश की सेवा करूंगा।यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा है।यह उपलब्धि मैं भारतीय सेना व सवा सौ करोड़ देशवासियों को समर्पित करता हूँ”

Read Previous

शेष पंचायतो में चुनाव के लिये नामाकंन की तिथि घोषित

Read Next

एक माह बाद भी शुरू नहीं हुई 108 एंबुलेंस सेवा ,बीबीसी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को सौंप चुके हैं मांग पत्र

error: Content is protected !!