Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 2, 2024

ई रिक्शा के लिए शीघ्र बनेगी पॉलसी ।

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब)

उपमंडल पांवटा साहिब में ई रिक्शा के लिए सरकार शीघ्र बनाएगी पॉलसी । फिलहाल ई-रिक्शा नहीं चलेंगे आरटीओ सिरमौर ने साफ कर दिया है कि बिना पॉलिसी तय हुए शहर की सडकों पर ई-रिक्शा नहीं दौड़ेगी । बंद करने के बाद भी चल रहे एक दर्जन ई रिक्शा को लिया कब्जे में ।

जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब में बिना पॉलिसी तय किए ई-रिक्शा सड़को पर नही दौड़ेगी । अवैध रूप से चलने वाले मानकों के ई-रिक्शा चलाए जाने से लोगों की जान खतरा हो सकता है ।गौरतलब हो कि पांवटा शहर में 500 से अधिक ई- रिक्शा चल रहे थे जिनमें से बाहरी राज्यों के 400 से अधिक ई रिक्शा सड़को पर दौड़ रही है | जिसके कारण शहर में अधिक अपराध भी बढ़ रहा था।मंगलवार को बिना अनुमति के ई-रिक्शा चलाए जाने के कारण 1 दर्जन से अधिक सड़क पर दौड़ रहे ई-रिक्शा को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

सूत्रों के अनुसार पांवटा शहर में ई-रिक्शा चलाने के लिए अधिकारियों पर अनैतिक दबाव बनाया जा रहा है । जबकि इन ई-रिक्शा की ना तो कोई रजिस्ट्रेशन है ना चालक लाइसेंस और ना ही इंश्योरेंस ऐसे में चालक के साथ-साथ सवारियों की भी जान सड़क पर हमेशा खतरे में रहती है ।वही दूसरी और ई-रिक्शा के अध्यक्ष नवाब ने बताया कि उनका प्रतिनिधिमंडल स्थानीय विधायक चौधरी सुखराम के साथ परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर से मिले हैं जिन्होंने डायरेक्टर परिवहन हिमाचल प्रदेश को ई-रिक्शा को लेकर जल्द से जल्द पॉलिसी तैयार करने के लिए कहा है ।

वही पांवटा थाना प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि 1 दर्जन से अधिक अवैध तरीके से चल रहे ई-रिक्शा को पुलिस थाने पहुंचाया गया है।
उधर, आरटीओ सिरमौर सोना चौहान ने कहा कि जल्द से जल्द पॉलिसी तैयार कर ई-रिक्शा की रजिस्ट्रेशन और अन्य अधिनियम के तहत शुरू किए जाएंगे लेकिन तब तक ई-रिक्शा चलाए जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

Read Previous

सुरक्षित घर और सुरक्षित पड़ोस बनाने की आवश्यकता : स्मृति जुबिन इरानी

Read Next

रसायन विज्ञान के साथ-साथ गणित के एसाइनमेंट नंबर न मिलने से छात्रों का साल बर्बाद |

error: Content is protected !!