Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 6, 2024

33वीं पुरूष वर्ग राज्य स्तरीय आईटीआई खेलकूद प्रतियोगिता नाहन में संपन्न

News portals-सबकी खबर (नाहन ) 33वीं राज्य स्तरीय पुरूष आईटीआई खेलकूद प्रतियोगिता आज नाहन स्थित आईटीआई परिसर में संपन्न हुई।इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 12 जिलों के करीब 400 विद्यार्थियों ने खो-खो, बॉलीबाल, बास्किट बाल, बैड मिंडन और कबडडी आदि प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।   उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ ही खेलकूद प्रतियोगितायें भी विद्यार्थियों के लिए अनिवार्य हैं। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन वास करता है।

  सुमित खिमटा ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं और युवाओं को अपनी उर्जा राष्ट्र निर्माण में लगानी चाहिए।
*लोकतंत्र के महापर्व में युवाओं की अहम भूमिका*
    सुमित खिमटा ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव में युवाओं की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि समाज के हर व्यक्ति का दायित्व है कि वह चुनाव में मतदान करें और अपने आपको लोकतांत्रिक प्रणाली का हिस्सा बनाये रखें।
     उन्होंने कहा कि युवाओं को इन चुनावों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए ताकि देश में मजबूत सरकार का गठन हो सके। उन्होंने युवाओं का आहवान किया कि सभी युवा अपने-अपने क्षेत्रों में स्थानीय लोगों को एक जून को होने वाले मतदान के लिए अवश्य ही प्रेरित करें।
*खो-खो में आईटीआई मंडी ने ऊना को पराजित किया*
    33वीं राज्य स्तरीय आईटीआई पुरूष खेलकूद प्रतियोगिता के खो-खो के मुकाबले में आईटीआई मंडी ने आईटीआई ऊना को 15-5 से पराजित कर खिताब हासिल किया। बॉलीबॉल प्रतियेागिता में आईटीआइं चंबा ने आईटीआई मंडी को 3-2 सेट हराया। बैडमिंटन के मुकाबले में आईटीआइ ऊना ने आईटीआई सिरमौर को 2-0 से पराजित किया।  कबडडी के मुकाबले में आईटीआई सोलन ने आईटीआई शिमला को गोल्डन स्कोर में एक प्वाइंट से पराजित किया। इसी प्रकार बास्किटबॉल में आईटीआई हमीरपुर ने आईटीआई मंडी को  39-35 से हराया।
  आईटीआई नाहन के प्रधानाचार्य अशरल अली ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि उपायुक्त सिरमौर को शॉल-टोपी और भगवान परशुराम की प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया। प्रधानाचार्य अशरल अली ने इस अवसर पर प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी और विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला।
Read Previous

वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया

Read Next

महिलाओं सशक्तिकरण के लिए वर्तमान सरकार ने आरंभ की कई योजनाएंः शांडिल

error: Content is protected !!