Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 23, 2024

शिल्ला शिरगुल मंदिर जेन्द टिम्बा के लिए युवा उद्यमी जगदीश तोमर ने भेजी 11 हजार की राशि , आप भी करें सहयोग

News portals-सबकी खबर( कफोटा )

गिरिखण्ड क्षेत्र के रहने वाले समाजसेवी जगदीश तोमर सामाजिक कार्यों के लिए पहचाने जाते है। यह क्षेत्र में सामाजिक, धार्मिक कार्यों के अतिरिक्त गरीब, असहाय लोगो की सेवा करते हुए हर जगह नजर आते है। हाल ही में जगदीश तोमर ने क्षेत्र में धार्मिक स्थलों को उभारने का जिम्मा उठाया है, तोमर ने शिरगुल मंदिर जेन्द टिम्बा के लिए ग्यारह हजार रुपये की राशि भेजी है जो राशि मंदिर निर्माण कार्य को प्रगति प्रदान करेगी तथा भविष्य में मंदिर निमार्ण कार्य पूर्ण करने के लिए जरूरी बजट का प्रावधान करने का आश्वासन दिया है।
उल्लेखीय है कि विधानसभा शिलाई की ग्रांम पंचायत शिल्ला में जेन्द टिम्बा पर शिरगुल महाराज मंदिर का निर्माण कार्य प्रगति पर है लेकिन पैसों की कमी के कारण निर्माण कार्य धीमा पड़ गया है जैसे ही यह बात तोमर को पता चली तो उन्होंने तुरंत 11 हजार रुपये की राशि मंदिर में अधूरे कार्य को पूर्ण करने के लिए दी है जिससे मंदिर निर्माण कमेटी सहित पंचायत वासियों में खुशी का माहौल है।


शिरगुल मंदिर जेन्द टिम्बा समूचे क्षेत्र की आस्था का प्रतीक है तथा प्रदेश ही नही बल्कि देशभर से लोग अपनी मनोकामनाएं लेकर पहुँचते है, मंदिर में श्रद्धालुओं को सभी सुविधाएं उपलब्ध हो, मंदिर निर्माण जल्द पूरा हो इसके लिए समाजसेवी जगदीश तोमर ने अपने हाथ आगे बढ़ाए है।


जगदीश तोमर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह लघु उद्ध्योग चलाते है तथा कमाई का सारा पैसा समाजसेवा पर खर्च करते है, गिरिखण्ड क्षेत्र हिमाचल में अति पिछड़ा क्षेत्र है तथा उनकी जन्मस्थली भी है इसलिए उन्हें क्षेत्र के लोगो से बेहद प्रेम है क्षेत्र में सच्चे व ईमानदार लोग रहते है जिनका प्यार उन्हें हमेशा मिलता रहता है उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए निर्माण कमेटी के खाता संख्या 58010101896 में 11 हजार रुपये डालें है यह पैसा अंशमात्र है इसलिए उनसे जितना हो सकेगा, हरसम्भव प्रयास करते रहेगें, इतना ही नही बल्कि इनके अतिरिक्त कही भी क्षेत्र के लोगो को उनकी जरूरत महसूस होती है तो वह दिनरात खड़े है।

समाजसेवा करना उनका कर्तब्य है इसलिए ताउम्र लोगो की सेवा करते रहेंगे। जगदीश तोमर बताते है कि गिरिखण्ड क्षेत्र ही नही बल्कि हिमाचल, उत्तराखण्ड, पंजाब, हरियाणा व उत्तरप्रदेश में वह अपनी सेवाएं देते रहते है लोगो की सेवा करके उन्हें मानसिक शांति मिलती है, दिल को सुकून नसीब होता है तथा जो लोग खुद में सक्षम है उन सभी लोगो को आगे आकर सामाजिक सेवा में अपना योगदान देना चाहिए ताकि क्षेत्र व प्रदेश में अमीरी, गरीबी का भेदभाव खत्म किया जा सकें तथा हर तबके के लोगो का एक सम्मान विकास हो सकें। ग्रामं पंचयात शिल्ला व मंदिर निर्माण कमेटी के सभी सदस्यों ने जगदीश तोमर को आभार प्रकट किया है।

Read Previous

आज यहाँ रहेगी विद्युत आपूर्ति बंद

Read Next

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अतंर्गत सिरमौर के 59563 किसानों को जारी की 11 करोड़ से अधिक राशि

error: Content is protected !!