Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 25, 2024

नाहन में मिलेगी साउथ इंडियन खाने की विस्तृत रेंज,अब महानगरों जाने की आवश्यकता नहीं

News portals-सबकी खबर (नाहन)

अब नाहन में भी आप उठा पायगे साउथ इंडियन खाने का लुप्त नगीना शहर में साउथ इंडियन खाने को पसंद करने वालों को अब महानगरों अथवा चंडीगढ़ इत्यादि शहरों में जाने की आवश्यकता नहीं है। नाहन में अब साउथ इंडियन व्यंजनों की विस्तृत रेंज के रेस्टोरेंट की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें यहां किसी भी महानगर और बड़े शहरों के मुकाबले हाईजनिक तरीके से उचित दामों पर साउथ इंडियन व्यंजनों की विस्तृत किस्में उपलब्ध करवाई गई हैं। नाहन शहर के महलात घाटी के सामने शॉपिंग कांप्लेक्स के ग्राउंड फ्लोर में साई कृष्णा साउथ इंडियन फूड कॉर्नर की शुरुआत बेहद रोचक तरीके से कर्नाटक राज्य के उत्तम संतोष ने की है। वहीं, नाहन शहर का एकमात्र पूरी तरह से प्योर दक्षिण भारतीय फूड कॉर्नर है।यह रेस्टोरेंट उत्तम संतोष ने पूरी तरह से दक्षिण भारतीय पद्धति पर आरंभ किया है, ताकि शहर के लोगों व साउथ इंडियन खाने के शौंकीनों को नाहन शहर में ही साउथ इंडिया के व्यंजनों का स्वाद दिया जाए।

साउथ इंडिया साईं कृष्णा फूड कॉर्नर में इडली, वड़ा से लेकर एक दर्जन के लगभग डोसा की किस्मों का स्वाद उपलब्ध करवाया गया है। जबकि मात्र 120 की स्पेशल थाली में साउथ इंडियन कॉर्नर में उत्तम संतोष ने राइस, सांबर, रसम, पलेया, चपाती अथवा पूरी, वेज कुरमा, पापड़, अचार, पायासेम, दहीं और घी के साथ यह विशेष थाली उपलब्ध करवाई है। जिसमें दावा किया गया है कि यह थाली किसी भी बड़े नगरों व शहरों के मुकाबले कहीं अधिक उचित रेट पर शुद्ध दक्षिण भारतीय शैली के स्वाद में उपलब्ध होगी।  कर्नाटक के मंगलोंर के उत्तम संतोष का दक्षिण भारतीय फूड कॉर्नर अथवा रेस्टोरेंट नाहन में खोलने का रोचक किस्सा है।

उत्तम संतोष ने बताया कि वह वर्ष 2005 में बिजनेस के सिलसिले में हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर आए थे। वहीं उन्होंने अपना निजी कारोबार संस्थान मोगीनंद में स्थापित किया है। जब भी दक्षिण भारतीय भोजन की नाहन में खाने की बात आती तो नाहन में उनकी संतुष्टिदायक कुछ भी नहीं मिलता था। लिहाजा उन्होंने नगीना शहर में अपना साउथ इंडिया फूड कॉर्नर खोलने की शुरुआत की। और यह शुरुआत इस लक्ष्य के साथ की ताकि शहर के लोगों को भी साउथ इंडियन भोजन का स्वाद दिया जा सके। उन्होंने नाहन में यहां के वातावरण व लोगों के स्वभाव को देखते हुए भी साउथ इंडिया रेस्टोरेंट की शुरुआत की है।

Read Previous

चंडीगढ़ में पहुंचा ओमीक्रॉन वेरिएंट हिमाचल में अलर्ट जारी

Read Next

स्वस्थ सिरमौर स्वस्थ हिमाचल मिशन के अंतर्गत 1000 से ज्यादा लोगों की हुई मुफ्त जाँच

error: Content is protected !!