Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 23, 2024

स्वस्थ सिरमौर स्वस्थ हिमाचल मिशन के अंतर्गत 1000 से ज्यादा लोगों की हुई मुफ्त जाँच

News portals-सबकी खबर (शिलाई)

शिलाई एवं कफोटा में की 1000 से ज्यादा लोगों की मुफ्त जाँच श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के स्वस्थ सिरमौर स्वस्थ हिमाचल मिशन के अंतर्गत बीते शनिवार एवं रविवार को कफोटा एवं शिलाई में मुफ्त जाँच एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। इस दो दिवसीय शिविर में कफोटा और शिलाई के लगभग एक हज़ार लोगों ने अपनी स्वास्थ्य जांच करवाई। शिविर में श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रॉमा सेंटर , नाहन एवं श्री साई कार्डियक एवं क्रिटिकल केयर सेंटर , पौंटा साहिब के नौ चिकित्सकों से अपनी जाँच करवाई एवं बीमारी सम्बंधित सही मार्ग दर्शन किया गया ।शिविर के विषय में जानकारी देते हुए श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के निदेशक डॉ दिनेश बेदी ने बताया की स्वस्थ सिरमौर के उदेश्य को हासिल करने के लिए अस्पताल द्वारा मुफ्त जाँच शिविर का आयोजन प्रत्येक हफ्ते किया जा रहा। इसी कड़ी में शनिवार को कफोटा के हेलिपैड ग्राउंड में और रविवार को शिलाई के रेस्ट हॉउस ग्राउंड में शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में कफोटा एवं शिलाई के लगभग 1000 ज्यादा लोगों ने अपनी जाँच करवाई।

उन्होंने बताया की श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स की ओर से इस माह में चार सफल मुफ्त शिविरों का आयोजन किया गया। जिसमें जिला सिरमौर के लगभग 2000 लोगों की मुफ्त जाँच की गयी। इसी कड़ी में शिलाई एवं कफोटा में भी मुफ्त शिविर लगाया गया। जिसमें श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रॉमा सेंटर नाहन एवं श्री साई कार्डियक एवं क्रिटिकल केयर सेंटर पौंटा साहिब के तत्वाधान से नौ अनुभवी चिकित्सक मौजूद रहें, जिसमें हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ ज्योति नाथ , जनरल एवं लपरसकोपिक सर्जन डॉ दिनेश बेदी , जनरल फिजिशियन डॉ निशा शर्मा , स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ सुविधि परुथी , हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ पी एस एन प्रसाद , चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ साहिल परुथी, नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डॉ अनूप रॉय , नेत्र जाँच विशेषज्ञ संजय धीमान एवं दन्त रोग विशेषज्ञ डॉ विकास पंवार ने अपनी सेवाएं दी।

शिविर में जरुरी दवाईयां मुफ्त में दी गयी एवं जरुरी टैस्ट भी मुफ्त में किये गए और लोगों को चश्में भी मुफ्त दिए गए। साथ ही शिविर में रजिस्ट्रेशन करवाने पर एंजियोग्राफी केवल 4999 रूपये में , इको टैस्ट मात्र 999 रूपये में और टी ० एम० टी ० 999 रुपये में की गयी।उन्होंने अधिक जानकारी देते हुए डॉ बेदी ने बताया की अस्पताल में हिम केयर , आयुष्मान कार्ड , ई ० एस ० आई ० सी कार्ड धारकों के लिए मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध है। साथ ही हिमाचल सरकार के कर्मचारिओं एवं उनके आश्रितों के लिए रेम्बुरसमेंट की सुविधा के साथ साथ बहुत सी मुख्य टी पी ए कंपनियों के साथ अनुबंधित है। अब किसी भी गंभीर ईलाज़ के लिए सिरमौर वासिओं को घबराने की आवशयकता नहीं है। अब नाहन एवं पौंटा साहिब अस्पताल में हर गंभीर बीमारी का इलाज उपलभ्ध है।

Read Previous

नाहन में मिलेगी साउथ इंडियन खाने की विस्तृत रेंज,अब महानगरों जाने की आवश्यकता नहीं

Read Next

800 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए काशी विश्वनाथ धाम

error: Content is protected !!