Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 20, 2024

शादी का मंडप सजा है, बैंड है न बाजा और न ही बारात, पंडित सहित दूल्हा और दुल्हन के मुंह पर मास्क बंध कर की शादी

News portals-सबकी खबर (ऊना )

शादी का मंडप सजा है। बैंड है न बाजा और न ही बारात। पंडित सहित दूल्हा और दुल्हन के मुंह पर मास्क बंधे हैं। कोरोना काल में कुछ ऐसा ही नजारा शुक्रवार को ऊना में एक सादगी भरी शादी में देखने को मिला।
नैना देवी से एक परिवार अपनी बेटी की शादी की तैयारियों और आवश्यक सामान की खरीदारी करने बहन के यहां ऊना में आया हुआ था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण लगे कर्फ्यू में फंस गया और उन्हें अपनी बेटी की शादी अपनी बहन के घर में ही करने को मजबूर होना पड़ा।

खास बात यह रही कि हिमाचल में कर्फ्यू के सख्ती से हो रहे पालन के कारण लड़की पक्ष की ओर से किसी रिश्तेदार को बुलाए बिना ही पूर्व में तय कार्यक्रम के अनुसार शादी करनी पड़ी। दूल्हा पक्ष की ओर से बारात के तौर पर दूल्हा, उसकी माता और पिता ही शामिल हुए।
इस दौरान विवाह की सभी रस्में पूरी विधि विधान के साथ सामाजिक दूरी की मर्यादा को रखते हुए पूरी की गईं। दुल्हन की बहन शिखा चोपड़ा ने कहा कि यह शादी पहले से ही 16 अप्रैल की तय हो चुकी थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण लगे कर्फ्यू के दौरान उन्हें यह शादी पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार ही करनी पड़ी।

रिश्तेदारों के नाराज होने का लग रहा डर 
दूल्हे नितिश तनेजा ने कहा कि हम शादी के लिए सोनीपत से यहां आए हैं लेकिन कर्फ्यू के कारण उन्हें विभिन्न दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा, लेकिन अंत में सब कुछ ठीक से सभी कार्य पूर्ण हुए हैं। कर्फ्यू के कारण उसके माता-पिता ही साथ आ सके, शेष सभी रिश्तेदारों के नाराज होने का डर लग रहा है।
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के उपमंडल बंगाणा में दो परिवारों की लड़कियों की शादियां लॉक डाउन के चलते पूरे रस्मों रिवाज के साथ हुई। फर्क सिर्फ इतना था कि इन शादियों में वर-वधू पक्ष की ओर से मात्र पांच-पांच सदस्य शामिल हुए। परिवारों के सगे संबंधियों ने दूरभाष पर ही वर-वधू को शादी के पवित्र बंधन में बंधने पर शुभकामनाएं दी।

छपरोह पंचायत के झारखंड गांव के पुरुषोत्तम की पुत्री नीतू का विवाह मैहतपुर के युवक सतपाल सिंह से हुआ। दूसरी ओर मलांगड़ पंचायत के गांव सोहरला की सपना की शादी सलौनी के नरेंद्र से हुई। इन परिवारों ने देशभर में लॉक डाउन के चलते शादियों के लिए एसडीएम से अनुमतियां ली हुई थी।

मलांगढ़ पंचायत के प्रधान रजिंद्र मलांगड़ ने बताया कि पंचायत में सादे समारोह में शादी हुई। दूसरी ओर छपरोह पंचायत की प्रधान गौरी ने कहा कि एसडीएम की अनुमति के बाद शादी करवाई गई।

 

Read Previous

प्रदेश के चंबा जिले में एक कोरोना पॉजिटिव,कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या हुई 36

Read Next

नाहन पुलिस ने कर्फ्यू के दौरान एक मकान में गहने चोरी को अंजाम देने वाले दो युवकों को गिरफ्तार

error: Content is protected !!