Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 20, 2024

जलशक्ति विभाग का टैंक करीब 100 मीटर नीचे गिरा ,अस्पताल पर गिरा पानी का टैंक, कोविड वार्ड तबाह

 News portals-सबकी खबर (सरकाघाट )

नागरिक अस्पताल सरकाघाट के पुराने भवन के साथ बन रहे नए भवन निर्माण के कारण जलशक्ति विभाग का टैंक करीब 100 मीटर नीचे गिर गया। टैंक गिरने से अस्पताल के पुराने भवन का एक कमरा, जो कि कोविड वार्ड बनाया गया था, पूरी तरह से तबाह हो गया। यह कमरा पानी, मिट्टी और पत्थरों से भर गया है। इस दौरान अस्पताल में दाखिल रोगियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। मरीज़ों और उनके तीमारदारों में हड़कंप मच गया।

जान बचान के लिए लोग अपने सामान और रोगियों के साथ अस्पताल के आंगन में पहुंच गए।  गौर हो कि अस्पताल के पुराने भवन के पीछे 12 करोड़ रुपए की लागत से एक नए भवन का निर्माण कार्य चल रहा है और इस भवन निर्माण के लिए अस्पताल के साथ लगती पहाड़ी की खुदाई की गई थी। खुदाई दो वर्ष पहले हुई थी और पहले वाला ठेकेदार काम छोड़ कर चला गया है।

नए ठेकेदार को काम दिया गया, लेकिन इस टैंक और पहाड़ी की दरकती ज़मीन की ओर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। हालांकि यह टैंक जो अस्पताल के ऊपर बनाया गया था। इसके गिरने का अंदेशा सभी को था, लेकिन ठेकेदार द्वारा अपना काम जारी रखा गया और इस टैंक को बुधवार को उस समय खाली कराया गया, जब यह नीचे की ओर दरकने लगा। टैंक को खाली करवाकर डाक्टर और कर्मचारी अस्पताल बंद होने पर घर चले गए। सिर्फ आपातकालीन ड्यूटी पर तैनात स्टाफ  ही अस्पताल में मौजूद था। रात को जोर के धमाके के साथ टैंक करीब 150 फु ट की ऊंचाई से गिरा और उसके बाद अस्पताल का एक कमरा और ठेकेदार की 60 लाख रुपए की मशीन बुरी तरह नष्ट हो गई।

इस बारे में अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. पीएल वर्मा ने बताया कि उन्होंने सबसे पहले रोगियों और उनके तीमारदारों की सुरक्षा की। अस्पताल का एक कमरा बुरी तरह से नष्ट हो गया है। घटना के बारे में उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। बता दें कि क्षतिग्रस्त कमरे के साथ ही प्रसूति कक्ष है। अस्पताल में इस घटना से घंटा भर पहले ही एक डिलीवरी हुई थी और जच्चा बच्चा 15 मिनट पहले ही अपने घर चले गए थे।

ठेकेदार ही करेगा भरपाई

लोक निर्माण विभाग मंडल सरकाघाट के अधिशाषी अभियंता विनोद शर्मा ने बताया कि उन्होंने ठेकेदार को इस बारे में पहले ही अवगत करवा दिया था। ठेकेदार ही अस्पताल भवन को हुए नुकसान की भरपाई करेगा और जलशक्ति विभाग को भी नया टैंक बनाकर देगा। उधर, एसडीएम जफर इकबाल ने बताया कि सारे मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Read Previous

हिमाचल प्रदेश में नए कोविड स्ट्रेन को लेकर मचा हड़कंप, ब्रिटेन से आए 15 लोगों की हो रही तलाश

Read Next

फरीदाबाद से मनाली जा रहे पर्यटक पंडोह में हादसे का शिकार, दो की मौत,,दो सवार जख्मी

error: Content is protected !!