Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 25, 2024

बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं तथा सैनिटाइजेशन न होने पर भी प्रदेश सरकार को कोसा

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

सिरमौर युवा कांग्रेस ने प्रदेश मे 18 से 45 वर्ष के लोगों को कोविड वैक्सीन न लगने तथा कंटेन्मेंट जोन को सेनिटाइज न किए जाने के लिए राज्य सरकार की निंदा की। युकां जिला उपाध्यक्ष ओपी ठाकुर ने यहां जारी बयान मे कहा कि, केंद्र सरकार के निर्णय के वावजूद जयराम सरकार हिमाचल के युवाओं को कोविड वैक्सीन के अधिकार से वंचित रख रही है।

उन्होने सरकार को जगाने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाने की भी बात कही। ओमप्रकाश ठाकुर ने कहा कि, केंद्र सरकार द्वारा देश भर में 01 मई, 2021 से 18 से 45 के उम्र के लोगों को वैक्सिन डोज देने का निर्णय लिया गया था, लेकिन हिमाचल में अभी तक सरकार इस दिशा फिसड्डी साबित हुई है। इससे सूबे मे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि, कोरोना महामारी को लेकर लोगों में डर का माहौल है।

स्वास्थय खंड संगड़ाह से संबंध रखने वाले ओपी ठाकुर ने कहा कि, कोरोना की दूसरी लहर के चरम की ओर बढ़ने के बावजूद जहां क्षेत्र की हरिपुरधार व नौहराधार पीएचसी मे महज 2-2 आक्सीमीटर उपलब्ध है, वहीं उपमंडल मुख्यालय पर मौजूद सीएचसी संगड़ाह में 3 माह से 108 एंबुलेंस नही है। प्रदेश की बीजेपी सरकार पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए भी कहा कि, लोगों का सरकार से भरोसा उठ गया है और सरकार को युवाओं की चिंता ही नहीं है।

उन्होने सरकार व प्रशासन से कोरोना कर्फ़्यू के दौरान सभी गांवों व मुहल्लों मे क़टेंमेंट जोन अथवा कोरोना मरीजों के घरों को स्थानीय निकाय अथवा पंचायतों के माध्यम से सेनिटाइज करने की भी अपील की। क्योंकि अभी सभी लोग घरों में इसलिए सार्वजनिक जगहों को सेनिटाइज करके सामुदायिक संक्रमण को रोका जा सकता है। उन्होंने जल्द युवाओं को वैक्सीनेट करने तथा सेनिटाइजेशन का कार्य शुरू करने की मांग जयराम सरकार व सिरमौर प्रशासन से की।

 

Read Previous

यूपी के बागपत में सात गिरफ्तार, चिताओं से उतरे कपड़ों पर नया स्टिकर लगाकर बेचते थे

Read Next

अज्ञात बीमारी से 110 भेड़-बकरियों की मौत

error: Content is protected !!