Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 25, 2024

10 जून को होगी संघर्ष समिति की अगली बैठक

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

गिरी नदी पर बनने वाले 26 किलोमीटर लंबे रेणुकाजी बांध से विस्थापित होने वाले करीब 1,142 परिवारों की समस्याओं को लेकर गठित जन संघर्ष समिति की बैठक सोमवार को ददाहू में संपन्न हुई। समिति के सहसंयोजक पीसी शर्मा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में आगामी 10 जून को अगली बैठक करने का निर्णय लिया गया और इस दौरान कार्यकारिणी का पुनर्गठन भी होगा।‌

इस दौरान समिति का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से भी मिलेगा। समिति सहसंयोजक ने कहा कि, गत 24 दिसम्बर को उपायुक्त सिरमौर सौपे गए 18 सूत्रीय मांग पत्र में से अब तक एक भी मुख्य मांग पूरी नही हुई। उन्होने कहा कि, न तो अब तक विस्थापितों को पहचान पत्र दिए और नही पैरा- 55 के तहत अब तक जारी किए गए मुआवजे का विस्त्रित विवरण दिया गया। गौरतलब है कि, गत 27 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा करीब 7,000 करोड़ के इस डैम का शिलान्यास किया जाने के बाद समिति की गतिविधियां तेज हो गई हैं और निर्माण कार्य शुरू होने से पहले विस्थापित अपनी सभी मांगे पूरी करवाने के लिए दबाव बना रहे हैं।

शिलान्यास व वास्तविक निर्माण कार्य शुरू होने से पहले ही मात्र 40 मेगावाट के इस डेम पर करीब 780 करोड़ खर्च हो चुके हैं, जिसमे से करीब 450 करोड़ विस्थापित होने वाले किसानों को मुआवजे के रूप मे दिए गए हैं। बांध से डूबने वाले 7 किलोमीटर संगड़ाह-नाहन मार्ग वे वैकल्पिक रोड की डीपीआर के लिए अधिशासी अभियन्ता संगड़ाह को करीब 14 लाख का बजट उपलब्ध करवाया जा चुका है।

Read Previous

ध्यान दुआओं के खाते को जमा करने का सहज साधन हैं- ब्रह्माकुमारी

Read Next

NH-707 फेस -3 पर शिरीक्यारी के समीप एक पिकअप पलटने से राजमार्ग 5 घण्टे रहा अवरुद्ध ,एचईएस इन्फ्रा कम्पनी की कार्यप्रणाली फिर सवालों के घेरे में ।

error: Content is protected !!