Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 25, 2024

शियाह गांव में देर रात देवता जमदग्नि ऋषि के भंडार गृह में लगी आग लाखोँ का नुकसान

News portals-सबकी खबर (कुल्लू )

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के गड़सा घाटी के शियाह गांव में देर रात देवता जमदग्नि ऋषि के भंडार गृह में आग लग गई। आग लगने के कारण देवता का भंडारा पूरी तरह से जलकर राख हो गया और अंदर रखा देवता का सामान भी इसकी चपेट में आ गया। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया और साथ लगते घरों को भी जलने से बचाया। पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और राजस्व विभाग की टीम के साथ मिलकर नुकसान का जायजा लिया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार कुल्लू से 30 किलोमीटर दूरी पर स्थित शियाह गांव में सोमवार देर रात को देवता जमदग्नि ऋषि के भंडार गृह में आग लग गई। इस आग की घटना में लाखों रुपए की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। आग लगाने से करीब 80 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। देवता जमदग्नि ऋषि के नवनिर्मित नक्काशीदार काष्ठकुणी शैली में बने साढ़े तीन मंजिला स्लेट पोश भंडार गृह, कोठी में आग लगने से अफरा तफरी मच गई।

ग्रामीणों ने दमकल केंद्र कुल्लू को सूचित किया। कुल्लू से दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और गांव में निर्मित वाटर स्टोरेज टैंक पर पोर्टेबल पंप लगाकर तथा छह नंबर डिलीवरी हौज जोड़कर एवं पानी लेकर आग को कड़ी मशक्कत के बाद नियंत्रित कर पूर्ण रूप से बुझाया। दमकल विभाग के लीडिंग फायरमैन सरनपत विष्ट ने बताया इस अग्नीकांड में करीब 80 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। इसमें मंदिर के भंडार गर्भ का भीतरी हिस्सा पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है। इसके अलावा दमकल विभाग की टीम ने करीब दो कराड़ रुपए की संपत्ति को बचाया है। इसमें साथ लगते गांव के घर जो एक दूसरे से सटे हुए हैं, वहीं डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और नुकसान का जायजा लेने के लिए भी राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है।

Read Previous

टक्कर के बाद गहरी खाई में जा गिरीं दो पिकअप , तीन लोगो की मौके पर ही मौत

Read Next

PM मोदी से बात कर बेहद उत्साहित है संगड़ाह की श्यामा देवी

error: Content is protected !!