Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 23, 2024

निशुल्क अल्ट्रासाउंड शुरू करने के लिए एसडीएम व वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी का व्यवस्था परिवर्तन मंच ने धन्यवाद

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

पांवटा साहिब व्यवस्था परिवर्तन मंच जिला सिरमौर ने सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में निशुल्क अल्ट्रासाउंड शुरू करने के लिए उपमंडल अधिकारी पांवटा साहिब विवेक महाजन व वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी अमिताभ जैन का धन्यवाद व्यक्त किया है।


मंच संयोजक सुनील चौधरी , सुशील तोमर, अमित , संदीप, गोपी,सुनील चौधरी आदि ने कहा कि अल्ट्रासाउंड मशीन को चलवाने के लिए व्यवस्था परिवर्तन मंच ने लगातार 7 महीनों तक प्रशासन को रेडियोलोजिस्ट की मांग के लिए ज्ञापन प्रेषित किए। प्रशासन द्वारा कोई संज्ञान ना लिए जाने पर मंच के सदस्यों ने दिसंबर माह में कड़कड़ाती ठंड में 11 दिनों तक धरना प्रदर्शन किया था, जिसके परणामस्वरूप 30 दिसंबर को मंच व प्रशासन ने मध्य ये समझौता हुआ था, कि जब तक सिविल अस्पताल में नियमित रेडियोलोजिस्ट ज्वाइन नहीं करता तब तक किसी भी निजी अस्पताल में गर्भवती महिलाओं का निशुल्क अल्ट्रासाउंड किया जाएगा। लगभग चार महीनों के बाद 2 मई को स्थानीय प्रशासन व पांवटा के एक निजी अस्पताल प्रबंधन में एम.ओ.यू. हुआ है, जिससे अब महिलाओं को ये सुविधा निशुल्क मिलेगी । जिसके एवज में सिविल अस्पताल प्रबंधन निजी अस्पताल को प्रति महिला 200 रुपए अदा करेगा।


व्यवस्था परिवर्तन मंच ने सबसे प्रथम निशुल्क अल्ट्रासाउंड की सुविधा का लाभ मिलने वाली महिला अमरजीत कौर का उनके आवास भुंगरनी जाकर धन्यवाद किया और उनको परिवार सहित सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि साईं निजी अस्पताल बद्रीपुर में अच्छे तरीके से अल्ट्रासाउंड किया गया। 6 सालों के सिविल अस्पताल के माध्यम से पहला निशुल्क अल्ट्रासाउंड होने पर उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब सभी बहने इसका लाभ उठा पाएगी। विदित रहे कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार ने सभी गर्भवती महिलाओ के लिए सरकारी अस्पताल में निशुल्क अल्ट्रासाउंड की सुविधा का प्रावधान किया हुआ है।


अमरजीत कौर के पति लखवीर सिंह ने कहा कि अल्ट्रासाउंड की निशुल्क सुविधा मिलने से पांवटा साहिब सहित शिलाई, रेणुका, व नाहन विधानसभा की महिलाओ को इसका लाभ मिलेगा और अब महिलाओ को अन्य निजी अस्पतालो मै महंगे अल्ट्रासाउंड नहीं करवाने पड़ेंगे। उन्होंने मंच का भी धन्यवाद किया, जिनके प्रयासों से इस तरह की सुविधा महिलाओ को मिल पाई है।
मंच के सभी सदस्यों ने प्रशासन का मुंह मीठा करवाकर धन्यवाद व्यक्त किया। इस मौके पर सुनील चौधरी, अमित कुमार, नरेश चौधरी, पंकज गुप्ता, गुरिंदर सिंह गोपी, गुरमीत सिंह मनी कमलजीत सिंह, हर्ष चौधरी आदि मौजूद रहें।

Read Previous

भाजपा मंडल उपाध्यक्ष व भाजयुमो अध्यक्ष ने लोकसभा व पंचायत चुनाव मे कांग्रेस की करारी हार की याद दिलाई

Read Next

सिरमौर के हर विधानसभा क्षेत्र में दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग होंगे -विकेश तोमर

error: Content is protected !!