Breaking News :

शिलाई : गहरी खाई में गिरी आल्टो कार, कोटि निवासी प्रताप सिंह की दर्दनाक मौत

चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा

माताओं-बहनों को सम्मान निधि से बाहर करने की निकाली जा रही हैं तरकीबें : जयराम ठाकुर

पुरानी गारंटियां, नया कैप्सूल : डॉ राजीव बिंदल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

मुख्यमंत्री परेशान, गलत केस बनाना दुर्भाग्यपूर्ण भाषा का प्रयोग बना आम : भाजपा

कांग्रेस ने हिमाचल में रोका विकास का पहिया: अनुराग ठाकुर

पांवटा साहिब : महादेव चौक पर तेज रफ़्तार ट्रक ने कुचला पुलिस कर्मी, मौके पर हुई मौत , ट्रक चालक फ़रार

मुख्यमंत्री ने अन्तरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले का विधिवत् शुभारंभ किया

नशीली दवाओं के साथ रेणुकाजी पुलिस ने गिरफ्तार किए 2 स्थानीय युवक

विशेष राहत पैकेज के तहत लगभग 22 हजार आपदा प्रभावितों को दी गई वित्तीय सहायता: मुख्यमंत्री

March 19, 2024

प्रदेश सरकार ने हिमकेयर और आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी कोविड-19 रोगियों को निःशुल्क उपचार का निर्णय सराहनीय – बलदेव तोमर

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा हिमकेयर और आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी कोविड-19 रोगियों को निजी अस्पतालों में निःशुल्क उपचार दिए जाने का निर्णय  बहुत ही  सराहनीय हैं। सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं खाद्य आपूर्ति विभाग के उपाध्यक्ष बलदेब तोमर ने कहा कि सरकार के इस निर्णय से अब कोविड-19 के मरीजों का निजी अस्पतालों में मुफ्त उपचार किया जाएगा।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेब तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कोविड-19 मरीजों की संख्या में वृद्धि के दृष्टिगत हिमकेयर और आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी कोविड-19 रोगियों को, कोविड के लिए समर्पित पंजीकृत निजी अस्पतालों में निःशुल्क उपचार प्रदान करने का निर्णय सराहनीय हैं।वर्तमान समय में प्रदेश में आयुष्मान भारत के तहत 4.16 लाख परिवार और राज्य सरकार की हिमकेयर योजना के तहत 5.13 लाख परिवार पंजीकृत हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अब यह सभी परिवार कोविड-19 के निःशुल्क उपचार के लिए पात्र किए हैं। प्रदेश सरकार कोविड-19 को लेकर गम्भीर हैं और प्रदेश की जनता के लिए हर सम्भव प्रयासरत हैं। प्रदेश सरकार ने प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में ऑक्सीजन भंडारण क्षमता को लगभग 25 मीट्रिक टन बढ़ाने के साथ साथ पीएसएऑक्सीजन संयंत्रों को कार्यशील करने में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने राज्य में कोविड रोगियों के लिए उपलब्ध 3080 बिस्तरों की क्षमता को अगले कुछ दिनों में 1100 बिस्तर तक ओर अतिरिक्त बढ़ाया गया हैं। जिससे अब लोगो को काफी सुविधा उपलब्ध होगी। प्रदेश में ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों की क्षमता 2505 है। जिसे और भी चरणबद्ध तरीके से बढ़ाई जाने का आश्वासन मुख्यमंत्री जी ने दिया हैं।


बलदेब तोमर ने कहा कि राज्य सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि समाज के कुछ वर्गों का उनकी डयूटी के आधार पर प्राथमिकता से टीकाकरण किया जाएगा।जिसमे हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों के चालकों व परिचालकों, निजी ट्रकों और बसों के चालकों और परिचालकों, ईंधन पम्प संचालकों, सार्वजनिक वितरण प्रणाली की उचित मूल्य दुकानों के धारकों, कोविड डयूटी पर अध्यापकों, बैंकों व वित्तीय सेवाओं के स्टाफ, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति के स्टाफ, कैमिस्ट और लोकमित्र केन्द्रों के संचालकों का प्राथमिकता के आधार पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा।


राज्य सरकार द्वारा 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लिए टीकाकरण पंजीकरण की प्रक्रिया 17 मई से आरम्भ कर दी जाएगी। प्रदेश सरकार को इस आयुवर्ग के लिए 1.07 लाख वैक्सीन खुराकें आवंटित हुई हैं। प्रदेश सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि अब कोविड रोगियों को एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाने और वाहन से वापिस घर छोड़ने के लिए जिला स्तर पर समर्पित जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा।


बलदेब तोमर ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रदेश की जनता के लिए इस महामारी से निपटने के लिए व्यापक कदम उठा रही हैं। सरकार के साथ साथ जनता भी सरकार के दिशा निर्देश पर चले और इस महामारी से खुद भी, अपना परिवार भी, अपना गांव सुरक्षित रखने में सहयोग करे। बलदेब तोमर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर  द्वारा अब निजी अस्पतालों में हिमकेयर व आयुष्मान कार्ड धारकों के कोविड 19 मरीजो का मुफ्त उपचार कराए जाने के निर्माण का स्वागत किया हैं। इससे प्रदेश की जनता को काफी लाभ मिलेगा।

Read Previous

लोग भीड़ जुटाकर खुद ही बुला रहे बीमारी

Read Next

कोविड काल में एक्शन मोड में सीएम, महामारी से निपटने के हर प्रयास की खुद ले रहे फीडबैक

error: Content is protected !!