Breaking News :

जिला परिषद कर्मचारियों ने की पंचायती राज कर्मचारी बनाने की मांग

चूड़धार चोटी पर हुई हल्की बर्फबारी

श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी ,तीन श्रद्धालुओं की मौत, 6 घायल

प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में अब निपुण एप से विद्यार्थियों के मौखिक कौशल की देखरेख होगी

शातिरों ने पेपर लीक करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस व अन्य तकनीक का इस्तेमाल कियामामले में एसआईटी की जांच में कई अहम खुलासे हुए,

चीन के संबंध में भारत अपनी नीति को पूरी तरह बदले, भारत के लिए सबसे बड़ा संकट चीन है-शांता कुमार

लोक कलाकारों ने रोचक ढंग से दी सरकारी योजनाओं की जानकारी

संगड़ाह मे सैलानियों का हुजूम

उपमंडल संगड़ाह मे 2 सड़क हादसे

शरारती तत्वों ने तोड़ डाली बोरली-सीऊं सड़क की उद्घाटन पट्टिका ,विभाग ने संगड़ाह थाने मे दर्ज करवाया मामला

May 25, 2022

सिरमौर : अनोखी शादी -भारी बर्फबारी में जेसीबी में ले जानी पड़ी बारात

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह )

3 फुट की करीब बर्फ से ढके संगड़ाह-गत्ताधार-शिलाई मार्ग पर 1 बारात को जेसीबी मशीन में ले जाना पड़ा। दरअसल डिग्री कॉलेज संगड़ाह के साथ लगते जावगा से बारात सौंफर गांव जाने वाली थी। संगड़ाह से 8 किलोमीटर आगे बंद सड़क पर पहले तो जेसीबी से बर्फ हटाने की कोशिश की गई, मगर जब बात न बनी तो जेसीबी मे ही आधा दर्जन बाराती चले गए। गत रात्रि लौटते वक्त 2 मशीनों की व्यवस्था करनी पड़ी तथा सोमवार सुबह शादी की शेष रस्मे हुई। उपमंडल संगड़ाह के ऊपरी हिस्सों मे शनिवार से हिमपात का सिलसिला जारी है और 2 से 3 फुट के करीब बर्फ के चलते डेढ़ दर्जन पंचायतों मे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है।

बर्फबारी के क्षेत्र की संगड़ाह-चौपाल, हरिपुरधार-नौहराधार, संगड़ाह-गत्ताधार व नौहराधार-संगड़ाह आदि सड़कों पर सोमवार को तीसरे दिन भी यातायात व्यवस्था ठप्प रही। लोक निर्माण विभाग मंडल संगड़ाह मे एक भी स्नोकटर नही है और जेसीबी से बर्फ हटाने मे ज्यादा समय लग जाता है। इन सड़कों के बंद होने से 150 के करीब गाड़ियां जगह-जगह फंसी है, जिनमे 2 दर्जन बर्फ देखने आए लोगों की बताई जा रही है। उपमंडल की डेढ़ दर्जन पंचायतों मे हिमपात के चलते यातायात के साथ-साथ विद्युत व पेयजल आपूर्ति भी बाधित है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता संगड़ाह रतन शर्मा ने कहा कि, बर्फ हटाने के लिए 8 जेसीबी मशीनों की व्यवस्था की गई है।

Read Previous

जिला सिरमौर में 31 जनवरी प्रातः 6 बजे तक जारी रहेगी पाबंदियां

Read Next

प्रदेश में 31 जनवरी तक शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे