Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 25, 2024

NH-707 फेस -3 पर ब्लास्टिंग से पहाड़ का बड़ा टुड़का गिराने से शिलाई-मिनस मार्ग पिछले 5 घंटों से बंद

News portals-सबकी खबर (शिलाई)

राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर फेडवाला के समीप पहाड़ी खिसकने से शिलाई-मिनस मार्ग पिछले 5 घंटों से बंद है। जिला शिमला, उत्तराखंड प्रदेश, नाहन, चंडीगढ़ जाने वाले सैकड़ों वाहन मार्ग के दोनो तरफ फंस गए है।

जानकारी के मुताबिक सड़क चौड़ीकरण का कार्य कर रही एचईएस इन्फ्रा कम्पनी ने रात्री के समय पहाड़ी पर ब्लास्टिंग करके पहाड़ का बड़ा टुड़का गिरा दिया है। और मार्ग आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गया है। रात को बन्द हुए मार्ग पर राजमार्ग प्राधिकरण, स्थानीय प्रशासन सहित कम्पनी के जिम्मेदार कर्मचारी मौका पर नहीं पहुंचे है। और खबर लिखे जाने तक मार्ग को बहाल करने के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए है। प्रदेश की राजधानी शिमला को जाने वाली बसों के रूट बाधित हुए है। दर्जनों राहगीरों की गाड़ियां लंबे जाम में फंस गई है। अधिक समायाएं बीमार व्यक्तियों सहित गर्भवती महिलाओं को आ रही है। जिन्हे अस्पताल नही पहुंचाया जा रहा है। सड़क पर बड़ा पहाड़ का टुकड़ा गिरने से सड़क पर भारी मलबा गिर गया है।

यदि मौका की स्तिथि जांची जाए, तो एचईएस इन्फ्रा कम्पनी की पेटी कम्पनी रुधनव कंस्ट्रक्शन ने मार्ग पर पूरे प्रोजेक्ट में वेतरतीवी की हुई है। ताबड़तोड़ ब्लास्टिंग से क्षेत्र में अधिकांश पेयजल सोर्स धरती के अंदर चले गए है। अंदर से जमीन थर्रा गई है। पहाड़ खोखले हो रहे है। लोगों की घासनियों सहित उपजाऊ जमीनों का भारी नुकसान हो रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर कार्य कर रही एचईएस इन्फ्रा कम्पनी विकास की जगह क्षेत्रीय लोगों के लिए विनाशक साबित हो रही है। और राजमार्ग प्राधिकरण, स्थानीय प्रशासन सहित प्रदेश सरकार बहरी होने के साथ अंधी भी नजर आ रही है। और कम्पनी के हौंसले बुलंद होने के कारण बेरोकटोक सरकारी धन का जहां दुरुपयोग कर रही है।

वहीं घटिया घटिया कार्यप्रणाली को सरेआम अंजाम दिया जा रहा है। जिसके कारण क्षेत्रीय लोगों की समस्याएं बढ़ती जा रही है। लोगों की माने तो कम्पनी की मनमानी, दबंगई बेकरार है। कम्पनी के कर्मचारी बेखौप मनमानी कर रहे है। और राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी कंपनी के कठपुतली नजर आ रहे है। ऐसे में किससे न्याय की मांग रखे यह समझ नही आ रहा है ।

Read Previous

विधानसभा प्राक्कलन समिति के निर्देश: खाली पड़े 153 प्राइमरी स्कूल पंचायतों और महिला मंडलों को सौंपे जाएंगे

Read Next

23 मई को आईटीआई नाहन में कैम्पस इंटरव्य आयोजित, वर्धमान टेक्सटाइल लिमिटेड सहित 2 अन्य कंपनियों के लिए 220 अभ्यर्थियों की है आवश्यकता

error: Content is protected !!