Breaking News :

प्रदेश की 3615 पंचायतों को पंचायतों को सैनिटाइज करने के लिए मिलेंगे 25-25 हजार रुपये

कोविड काल में एक्शन मोड में सीएम, महामारी से निपटने के हर प्रयास की खुद ले रहे फीडबैक

प्रदेश सरकार ने हिमकेयर और आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी कोविड-19 रोगियों को निःशुल्क उपचार का निर्णय सराहनीय – बलदेव तोमर

लोग भीड़ जुटाकर खुद ही बुला रहे बीमारी

कोविड वार्ड में मरीजों की देखभाल के दौरान कोताही बरती तो अस्पतालों के मुखियाओं पर होगी कार्रवाई

भंगानी में अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

हरिपुरधार व गत्ताधार ,पनोग क्षेत्र की दर्जनों पंचायतो में पिछले 25 घंटो से बिजली गुल

गहरी खाई में गिरी पिकअप ,चालक गंभीर रूप से घायल

संगड़ाह क्षेत्र में यदि किसी संक्रमित शख्स के पास घर पर अलग रहने की व्यवस्था नही है तो, उन्हे आइसोलेशन सेंटर मे भर्ती किया जाएगा

गिरिपार के इस गांव में 29 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

May 14, 2021

एसडीएम संगड़ाह ने की कोविड-19 संबंधी तैयारियों पर समीक्षा

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

स्वास्थ्य खंड संगड़ाह में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थय विभाग अथवा प्रशासन द्वारा इस वैश्विक महामारी से बचाव संबंधी तैयारियों को लेकर आपातकालीन समीक्षा बैठक आयोजित की गई। एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी की अध्क्षता मे हुई इस बैठक में कार्यवाहक बीएमओ डॉ कृष्णा भटनागर व बीडीओ सुभाष अत्री के अलावा पुलिस, पंचायती राज स्वास्थ्य तथा विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

बैठक में कोरोना संक्रमण के बीच इलाके में मौजूद स्वास्थ्य सुविधाओं तथा अन्य व्यवस्था पर इस दौरान समीक्षा की गई। कार्यवाह बीएमओ संगड़ाह डॉ कृष्णा भटनागर ने बताया कि, स्वास्थय खंड संगड़ाह में वर्तमान में 47 एक्टिव कोरोना मरीज मौजूद है तथा क्षेत्र में केवल संबंधित दो कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत अब तक हुई है। मौजूदा स्वास्थ्य सेवाओं किसी पर जानकारी देते हुए बीएमओ ने बताया कि, संगड़ाह अस्पताल में जहां 6 आक्सीजन सिलेंडर मौजूद है, वहीं खंड मे कुल 12 बिजली संचालित आक्सीजन कंसंट्रेटर है।

उन्होंने कोरोना वायरस के यूके-2 म्यूटेंट पर सरल भाषा में जानकारी देते हुए कहा कि, क्षेत्र में एक्टिव यह वेरिएंट ज्यादा खतरनाक है तथा इससे बचाव के लिए लोगों को ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। इस दौरान क्षेत्र में कोविड-19 को लेकर गठित सर्विलेंस टीम तथा टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ भी पोजिटिव लोंगो को होम आइसोलेट करने तथा शादी समारोह के निरिक्षण पर चर्चा की गई।

गौरतलब है कि, क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के दौर में जहां संगड़ाह अस्पताल में 3 माह से 108 एंबुलेंस बंद हैं, वहीं डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ के लगभग आधे पद खाली है।

Read Previous

पंचायत प्रधान की कोरोना से मौत, अंतिम इच्छा :ध्यान रखना पंचायत के विकास कार्य नहीं रुकने चाहिए

Read Next

मक्की की बिजाई की तैयारी में जुटे किसान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!