Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 20, 2024

बजट अभाव के चलते अधर में लटका संगड़ाह अस्पताल भवन योजना कार्य ।

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

उपमंडल संगड़ाह अस्पताल भवन का शेष बजट न मिलने से लटका संगड़ाह अस्पताल भवन का अंतिम निर्माण कार्य । उक्त अस्पताल का शिलान्यास 2011 अक्टूबर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल द्वारा किया गया था । लेकिन शिलान्यास होने के बावजूद आज तक तैयार नही हो सके संगड़ाह अस्पताल भवन के लिए पौने तीन करोड़ का शेष बजट चार माह से जारी न किए जाने के चलते उक्त भवन का अंतिम निर्माण कार्य एक बार फिर लटक गया है। सूत्रों के मुताबिक क्षेत्र के भाजपा नेताओं व विभाग द्वारा हालांकि उक्त भवन का उद्घाटन इस माह मुख्यमंत्री से उद्धाटन करवाए जाने की तैयारियां की जा रही थी, मगर शेष बजट न मिलने के चलते यहां बिजली व पानी मुहैया करवाने तथा फिनिशिंग जैसे कार्य रूके हुए हैं।

उधर , लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के अनुसार अब उक्त भवन पौने तीन करोड़ का शेष बजट जारी होने के कारण लंबित है तथा समय पर यदि बजट मिलता तो इस माह उक्त भवन तैयार हो चुकी होती । पौने छः करोड़ के इस भवन के लिए स्वास्थय विभाग द्वारा अब तक केवल तीन करोड़ के करीब राशि लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संगड़ाह को जारी की गई है।

उधर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संगड़ाह रतन शर्मा का कहना है कि उक्त भवन के फिनिशिंग जैसे कार्य के लिए 2 करोड़ 52 लाख तथा बिजली व पानी की व्यवस्था के लिए करीब 24 लाख की जरूरत है। बता दे कि , 13 अक्टूबर 2011 को तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल द्वारा सीएचसी बिल्डिंग का विधिवत शिलान्यास किया गया था तथा 11, अगस्त, 2016 को स्थानीय विधायक द्वारा दोबारा इस भवन का भूमिपूजन किया गया। वही भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप तोमर के अनुसार संबंधित अधिकारियों से जल्द उक्त भवन के लिए शेष बजट जारी करने को लेकर बात की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि, जल्द अस्पताल भवन के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री से समय लिया जाएगा। मौजूदा अस्पताल भवन में जगह व स्टाफ की कमी के चलते जहां गत दो साल से एक्सरे सुविधा बंद है, वहीं मरीजों को आए दिन अन्य कईं परेशानियां झेलनी पड़ रही है। उक्त भवन का निरीक्षण कर चुके मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर के अनुसार इस भवन के लिए शेष बजट जारी करने के लिए विभाग को लिखा जा चुका है।

Read Previous

नाटी किंग कुलदीप शर्मा के लागा ढोलों दा धमाका ने मचाई धूम ।

Read Next

लगातार छ: घंटे बिजली गुल रहने से क्षेत्रवासी परेशान ।

error: Content is protected !!