Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 25, 2024

रेणुका जी मेला में खेल कूद प्रतियोगिताएं में भाग लेने के लिए 08 से 10 नवम्बर तक करें पंजीकरण

News portals-सबकी खबर (डेस्क -नहान )

अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेला-2021 में खेल कूद प्रतियोगिताएं आर्कषण का मुख्य केन्द्र होगीं जिसमें इस वर्ष पुरुष वर्ग के लिए कुश्ती तथा पुरुष व महिला वर्ग के लिए वॉलीबॉल, कबड्डी व बैडमिंटन (एकल) प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जा रहा है। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर एवं अध्यक्ष श्री रेणुकाजी विकास बोर्ड राम कुमार गौतम ने दी।
उन्होंने बताया कि सभी इच्छुक प्रतिभागी अपना पंजीकरण जिला युवा सेवाएं व खेल विभाग नाहन, जिला सिरमौर के कार्यालय में दिनांक 08 से 10 नवम्बर, 2021 तक प्रातः 10 बजे से सांय 5 बजे तक करवा सकते है। दंगल में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का पंजीकरण 14 नवम्बर, 2021 को प्रातः 11 बजे तक कुश्ती स्थल पर ही किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेले में कुश्ती का आयोजन 14 नवम्बर को दोपहर 12 बजे से सायं 7 बजे तक किया जाएगा तथा अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन 15 से 19 नवम्बर, 2021 तक किया जाएगा।


उपायुक्त ने बताया कि कुश्ती विजेता को 31 हजार व उप-विजेता को 15 हजार, बैडमिंटन विजेता को 5100 व उप-विजेता को 3100 रूपये, वॉलीबांल विजेता टीम को 51 हजार व उप-विजेता को 31 हजार रूपये तथा कब्बडी की विजेता टीम को 51 हजार व उप-विजेता को 31 हजार रूप्ये का नगद पुरस्कार के साथ ट्रॉफी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि सभी प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागी 18 वर्ष से ऊपर की आयु के होने चाहिए तथा प्रतिभागी के पास आयु प्रमाण के रूप में आधार कार्ड या अन्य प्रमाणित दस्तावेज़ होना आवश्यक है। कबड्डी तथा वॉलीबॉल के खिलाड़ियों की अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए। एक खिलाड़ी केवल एक ही टीम से प्रतियोगिता में भाग ले सकता है। सभी प्रतिभागियों के पास कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज का प्रमाण पत्र होना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त सभी खिलाड़ी खेल की किट में होने चाहिए तथा एक टीम के पास एक ही तरह की किट होनी चाहिए।


उन्होंने बताया कि कबड्डी तथा वॉलीबाल में भाग लेने वाली टीम के 80 प्रतिशत खिलाड़ी कम से कम राज्य स्तर के खिलाड़ी होने चाहिए तथा बैडमिंटन के प्रतिभागी कम से कम राज्य स्तर के खिलाड़ी होने चाहिए, जिसका प्रमाण पत्र प्रवेश शुल्क के समय उपलब्ध करवाना अनिवार्य होगा। महिला प्रतिभागी के साथ महिला प्रशिक्षक या महिला टीम प्रबन्धक का होना आवश्यक है।
उन्होंने बताया कि कबड्डी तथा वॉलीबाल के लिए प्रवेश शुल्क 2500 रूपये प्रतिदल तथा बैडमिंटन के लिए शुल्क 250 रुपये प्रति प्रतिभागी होगा।  सभी दलों तथा खिलाड़ियों को आने-जाने तथा ठहरने और खाने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी। मेला कमेटी आने-जाने तथा ठहरने और खाने की व्यवस्था के लिए उत्तरदायी नहीं होगी।


सभी प्रतियोगिताओं के खिलाड़ियों को कोरोना महामारी के मध्यनजर पानी पीने के लिए अपनी बोतल का प्रयोग करना होगा। सभी प्रतियोगिताओं के दौरान समय एवं स्थिति को देखते हुए मेला कमेटी/टूर्नामेंट कमेटी का निर्णय ही अन्तिम होगा। कोविड महामारी के मध्यनजर यह प्रतियोगिता प्रशासन द्वारा समय समय पर जारी दिशा-निर्देशों के अधीन आयोजित की जाएगी।

Read Previous

बैंक मैनेजर ने 21 खाताधारकों के 70 लाख रुपये ऑनलाइन जुए में हरा दिए, खाताधारकों में हड़कंप

Read Next

1 जनवरी 2022 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नागरिक मतदाता सूची में करें नाम शामिल

error: Content is protected !!