Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 20, 2024

पांवटा साहिब : क्रशर की झूठी शिकायतें तथा पैसे की मांग करने वाले के खिलाफ हो कानूनी कार्रवाई

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

क्रशर की झूठी शिकायतें करने वाले तथा पैसे की मांग करने वालो के  खिलाफ सिरमौर स्टोन क्रशर वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा  डीएसपी पांवटा बीर बहादुर को शिकायत सौंपी। इस दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष मदन शर्मा के नेतृत्व में अमरपाल सिंह, मनजीत कुमार, देवराज, गुरविंद्र सिंह गैरी, गोलू नारंग, जीपीएस गुलाटी, मनीष तोमर व हरप्रीत सिंह शाह डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर से मिले तथा क्रशर की झूठी शिकायतें करने वाले तथा पैसे की मांग करने वालो के खिलाफ  कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान मदन शर्मा ने बताया कि एक व्यक्ति झूठी शिकायतें कर बार-बार क्रशर मालिकों से पैसे की मांग कर रहा है।

यही नहीं जिला खनन अधिकारी सुरेश भारद्वाज जांच के लिए गत दिनों मौके पर पहुंचे, तो उनके साथ वहां भी आरोपी द्वारा बदतमीजी की गई। उन्होंने बताया कि इतना ही नहीं आरोपी द्वारा खुद ही सरकारी जमीन पर कब्जा किया गया है तथा आरोपी बार-बार झूठी शिकायतें कर परेशान कर रहा है, जिसके चलते पिछले दो माह से लगातार रेत-बजरी अवैध घोषित किया जा रहा है जिससे उनका व्यापार काफी घाटे में जा रहा है। मदन शर्मा ने बताया कि इस व्यापार से सरकार को करोड़ों राजस्व प्रदान होता है, जिससे सरकार को भी काफी नुकसान हो रहा है। यही नहीं इससे हजारों लोग जुड़े हैं। यही नहीं पिछले 17 दिनों से विभाग ने ऐसी शिकायतों के बाद क्रशर का कार्य बंद करवाया हुआ है, जोकि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। पांवटा साहिब में शिकायत माफिया सक्रिय हो गया है तथा आरटीआई में झूठी शिकायतों के नाम पर पैसे बसूल रहा है। यही नहीं प्रशासन व विभाग को मजबूरी में इन झूठी शिकायतों का संज्ञान लेकर जांच करनी पड़ती है, जिससे यह व्यापार प्रभावित हो रहा है।

अध्यक्ष मदन शर्मा ने कहा कि क्रशर एक वैद्य व्यापार है, जो सरकार को लाखों रुपए का राजस्व दे रहा है तथा हजारों लोगों को रोजगार प्रदान कर रहा है। ऐसे में सरकार को भी क्रशर मालिकों की समस्याओं का समाधान करना चाहिए तथा झूठी शिकायत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। इस दौरान डीएसपी ने कहा कि मामले की जांच के लिए निर्देश दे दिए गए हैं तथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं खनन अधिकारी सिरमौर सुरेश भारद्वाज ने कहा कि नवादा का एक व्यक्ति बार-बार उनके विभाग को शिकायत कर रहा है तथा जांच के दौरान सभी शिकायतें फर्जी पाई गई हैं। उन्होंने बताया कि जितने भी पट्टे नवादा मेें दिए गए हैं, उनसे सरकार को आमदनी होती है तथा राजस्व प्राप्ति के लिए बेहतर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इलाके में कोई भी अवैध खनन नहीं हो रहा है। उनकी शिकायत का जवाब बनाकर सरकार को भेज दिया गया है।

Read Previous

माइनिंग विभाग ने अवैध खनन करने वाले पांच वाहनों से वसूला 15 हजार रूपये का जुर्माना

Read Next

प्रदेश में किसानों की सात बेटीयाँ का चयन इंडियन वुमन लीग में हुआ

error: Content is protected !!