Breaking News :

लापता जागर सिंह का 13 दिन भी नहीं मिला कोई सुराग

खाई मे लुढ़की Van पेड़ मे फंसने से बची 3 लोगों की जान

वर्तमान सरकार ने लिखा जन कल्याण का नया अध्यायः जगत सिंह नेगी

सभी कर्मचारियों का डाटा डाईस पोर्टल पर अपलोड करना अनिर्वाय-एसडीएम

दावा करते हैं आय के संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर

शिलाई : गहरी खाई में गिरी आल्टो कार, कोटि निवासी प्रताप सिंह की दर्दनाक मौत

चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा

माताओं-बहनों को सम्मान निधि से बाहर करने की निकाली जा रही हैं तरकीबें : जयराम ठाकुर

पुरानी गारंटियां, नया कैप्सूल : डॉ राजीव बिंदल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

मुख्यमंत्री परेशान, गलत केस बनाना दुर्भाग्यपूर्ण भाषा का प्रयोग बना आम : भाजपा

March 29, 2024

पांवटा-शिलाई नेशनल हाईवे यातायात बंद होने पर एक गर्भवती महिला सड़क किनारे प्रसव पीड़ा से तड़फती रही,3 वाहन नदी में फ़से

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

पांवटा-शिलाई नेशनल हाईवे छह अक्तूबर को धंस गया था। करीब 16 दिन यह मार्ग बंद रहा लेकिन, लोनिवि ने हल्के में लेते हुए मलबा काटकर सड़क बना दी। परिणाम यह हुआ कि आज यह मार्ग फिर बंद हो गया था। यदि समय रहते इस संवेदनशील स्थान पर विकल्प तलाशा गया होता तो आज यह नौबत नहीं आती।

शनिवार को सड़क धंसने से यातायात बंद होने के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कोई छोटे-छोटे बच्चों के साथ मलबे पर पैदल चल रहा था तो कोई जोखिम उठाकर निजी वाहनों में गिरि नदी को पार करते हुए देखा गया। यहां तक की एक गर्भवती महिला सड़क किनारे प्रसव पीड़ा से तड़फती रही। वही गिरी नदी में पहले ही दिन तीन वाहन नदी में फंसे देखे गए |
अक्तूबर महीने में इस सड़क का करीब 150 फीट हिस्सा धंस गया था। सड़क 16 दिनों तक बंद रही। विभाग ने उस दौरान मलबे पर ही सड़क तो निकाल दी लेकिन, यहां बार-बार पत्थर गिर रहे हैं। अब करीब 20 मीटर का हिस्सा धंसने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क बंद होने से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं।


कफोटा के समीप बोकाल गांव की एक महिला को प्रसव की पीड़ा हो रही थी लेकिन सड़क बंद होने के कारण पांवटा नहीं जा पाए। वैकल्पिक सड़क के तौर पर मालगी सड़क से ही जा सकते थे लेकिन गिरि नदी को पार करने का जोखिम भी उठाना था। लिहाजा एंबुलेंस नहीं जा सकी। परिजनों ने किराये की गाड़ी कर महिला को जैसे-तैसे पांवटा सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया। यदि कुछ देर ओर हो जाती तो महिला का प्रसव रास्ते में ही सकता था। महिला के साथ गई आशा वर्कर सीमानी देवी ने बताया कि 1000 रुपये भाड़ा देकर महिला को सतौन से पांवटा पहुंचाया गया है।


उधर, गिरि नदी को पार कर पांवटा और शिलाई की ओर जाने वाले कई वाहन पानी के बहाव और गहराई में फंस गए। इस वजह से यहां लोगों को दिक्कतें हुईं। जेसीबी की सहायता से वाहनों को निकाला गया। निशांत, रामचंद्र, कुलदीप, वेद प्रकाश, राम लाल, सुंदर सिंह, धनबीर सिंह, रमेश चंद, खत्री सिंह, रोहित कुमार, गुरुसेवक ने बताया कि सड़क बंद होने की वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वे घंटों तक फंसे रहे। सड़क का विभाग को स्थायी हल निकालना चाहिए।

 

Read Previous

ऊर्जा मंत्री बनते ही कच्ची ढांग पहुचे सुखराम चौधरी , अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए

Read Next

सिरमौर में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 15 और मामले पॉजिटिव आए,शिलाई से भी आए 5 कोर्नो के मामले

error: Content is protected !!