Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 25, 2024

पांवटा साहिब: आयुष विभाग ने लोगों को मन और स्वस्थ शरीर के लिए प्रतिदिन योग करने का सन्देश दिया

News portals-सबकी खबर(पांवटा साहिब)

आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पूरे जिला में योग दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया जिसमें विशेष रूप से पांवटा साहिब के नगर परिषद मैदान में आयुष विभाग, सिरमौर की टीम के द्वारा योग दिवस मनाने के लिए एक बड़ा आयोजन किया गया । इसमें विभाग के उपमण्डलीय अधिकारी डॉक्टर जसप्रीत कौर ने बताया कि उपमंडल सूरजपुर के अंतर्गत आयुष विभाग के सौजन्य से तीन स्थानों पर जिसमें पांवटा साहिब के गुरद्वारा मैदान, माजरा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के मैदान व् शिलाई के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में योग दिवस के लिए विशेष रुप से आयोजन किया गया जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया ।

डॉक्टर जसप्रीत कौर ने आगे बताया की वर्ष 2015 से लगातार 21 जून को योग दिवस मनाया जा रहा है । इस बार के योग दिवस का मूल विषय मानवता के लिए योग रखा गया है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद के ग्राउंड में योग दिवस के लिए जो आयोजन किया गया है । उसमें विशिष्ट रूप से अरविंद गुप्ता मंडल अध्यक्ष भाजपा, विवेक महाजन एसडीएम , वेद प्रकाश अग्निहोत्री तहसीलदार, खंड चिकित्सा अधिकारी डा० अजय देओल, अन्य विभागों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ साथ आयुष विभाग पांवटा साहिब के अधिकारी व स्टाफ के अन्य सदस्य व 400 से अधिक लोग इस योग प्रशिक्षण शिविर में मौजूद रहे ।

डॉक्टर जसप्रीत ने बताया कि इसमें पतंजलि योगपीठ से मदन शर्मा ने योग प्रशिक्षक के रूप में विशेष रूप से सहयोग दिया। इसमें कन्या विद्यालय, गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के बच्चे, पुलिस बल के सदस्य, चूड़ेश्वर सेवा समिति के सदस्य, ब्रह्मकुमारी आश्रम और पतंजलि योगपीठ से आए हुए कई लोगों ने, स्थानीय लोगों ने तथा गुरुद्वारा में आए श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत विशिष्ट अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन से की गई । उसके उपरांत डॉ कुलदीप शर्मा, डॉ नरेश चौहान राजकीय अस्पताल पांवटा ने योग के विषय में संक्षिप्त में बताया तथा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में किए जाने वाले आसनों का लगभग 1 घंटे तक वहां पर अभ्यास किया गया। इसके उपरांत कार्यक्रम के अंत में आयुष विभाग के द्वारा आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया गया और बच्चों तथा इस आयोजन में सभी भाग लेने वाले लोगों को जलपान का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में आये विशिष्ट अतिथियों ने स्वस्थ मन और स्वस्थ शरीर के लिए प्रतिदिन योग करने का सन्देश जन मानस को दिया।

Read Previous

पहली जुलाई से महिलाओं का 50 फीसदी किराया माफ, बीओडी से मंजूरी के बाद एचआरटीसी ने जारी की अधिसूचना

Read Next

सिरमौर के युवा 24 जून से वायु सेना में अग्निवीर बनने के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

error: Content is protected !!