Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 25, 2024

शिमला में होटलों की नई बुकिंग कैंसल

News portals-सबकी खबर (शिमला)

हिमाचल प्रदेश की हिल्स्क़ुईन शिमला में क्रिसमस व नए साल में ट्रैफिक डायवर्शन और अब बर्फबारी के बाद ट्रेफिक रोकने के कारण होटल कारोबारियों की चिंता बढ़ गई है। प्रदेश तथा अन्य सीमावर्ती राज्यों मे कोरोना की बंदिशों के चलते एक बार फिर पर्यटन उद्योग प्रभावित होने लगा है। अब शिमला में होटलों की नई बुकिंग कैंसल होनी शुरू हो गई है।होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहिंद्र सेठ ने कहा कि क्रिसमस होटल व्यवसायियों का कहना है कि लगातार दो वर्ष से गर्मियों का पर्यटन सीजन खोने के बाद तीसरे वर्ष भी विंटर सीजन कोरोना की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है तथा इसी कारण होटल व्यवसायों की चिंता बढऩे लगी है।

इस वर्ष पर्यटन कारोबारी समय पर बर्फ पडऩे पर अच्छे सीजन की उम्मीद कर रहे थे। और नए साल पर टूटीकंडी क्रॉसिंग पर बेरीकेटिंग कर सारा ट्रैफिक शिमला बाइपास की और डायवर्ट कर दिया गया, जिसके चलते पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय निवासियों को भी बहुत मुश्किल का सामना करना पड़ा।अब बर्फ पडऩे पर विक्ट्री टनल पर ही बेरीकेटिंग कर दी गई, जबकि तारा हॉल तक के रास्ता बिलकुल साफ था। होटल व्यवसायियों को बिजली, पानी, वेतन जैसे मूलभूत खर्चों का भुगतान करना कठिन हो गया है।

उन्होंने कहा कि इस बारे में एसोसिएशन ने जिलाधीश से भेंटकर शिमला के ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए एक स्थाई ट्रैफिक प्लान त्यार करने का आग्रह किया है तथा इसके लिए एसोसिएशन शीघ्र ही जिला प्रशासन तथा पुलिस के साथ एक इंट्रेक्शन कार्यक्रम आयोजित करेगी, जिसमें ट्रैफिक तथा अन्य पर्यटन उद्योग से संबंधित समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा जाएगा तथा एसोसिएशन द्वारा सुझाव भी दिए जायेंगे। इस सेशन में विस्तृत चर्चा कर समस्याओं का स्थाई समाधान निकलने का आग्रह किया जाए ताकि पर्यटकों के साथ साथ स्थानीय निवासियों को भी भविष्य में असुविधा न झेलनी पड़े।

 

Read Previous

प्रशासन के नियमों की अनुपालना को लेकर नाहन शहर में की छापेमारी

Read Next

शहर में कोरोना बंदिशों के बाद लोगों ने दिन में की मूंगफली; गजक की खरीददारी

error: Content is protected !!