Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 19, 2024

शहीद सुरेंद्र ढटवालिया पार्थिव देह का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार ,बेटी ने दी मुखाग्नि

News portals-सबकी खबर (हमीरपुर)

युद्धपोत आईएनएस रणवीर हादसे में शहीद हमीरपुर के जांबाज सुरेंद्र ढटवालिया की पार्थिव देह शुक्रवार को पैतृक गांव पहुंची। राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। शहीद को उनकी बेटी ने मुखाग्नि दी। भारतीय नौसेना में एमसीपीओ रैंक के अधिकारी सुरेंद्र ढटवालिया मंगलवार को मुंबई के नजदीक युद्धपोत आईएनएस में हुए विस्फोट में शहीद हुए नौसेना के तीन जवानों में शामिल थे।सुरेंद्र ढटवालिया जिला हमीरपुर के उपमंडल बड़सर की ग्राम पंचायत सठवीं के रहने वाले थे। शहीद सुरेंद्र ढटवालिया अपने पीछे माता केहरो देवी, पत्नी नीलम कुमारी और दो बेटियां अंशिका तथा काजल को छोड़ गए।

जानकारी के अनुसार  मुंबई स्थित नौसेना डॉकयार्ड पर मंगलवार को एक हादसा हो गया था जिसमें नौसेना के तीन नौसैनिकों की जान चली गई। यह हादसा आईएनएस रणवीर पर हुआ जिसके आंतरिक कंपार्टमेंट में विस्फोट हो गया था । विस्फोट होते ही जहाज के कर्मचारियों ने स्थिति को काबू में लाने की कोशिश शुरू कर दी।अधिकारियों ने बताया  नौसेना डॉकयार्ड पर दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हो गया। आईएनएस के एक इंटर्नल कंपार्टमेंट में विस्फोट होने से नौसेना के तीन जवानों की मौत हो गई। नौसेना अधिकारियों ने बताया कि आईएनएस रणवीर पूर्वी नौसेना कमांड से क्रॉस कोस्ट ऑपरेशनल तैनाती पर था और यह जल्द ही बेस पोर्ट पर पहुंचने वाला था।


आईएनएस रणवीर मूलतः पूर्वी तट (वाइजैग) पर तैनात रहनेवाला युद्धपोत है। यह नवंबर 2021 से मुंबई में था और जल्दी ही इसकी वापसी होनी थी। मंगलवार शाम अचानक इसके अंदरूनी हिस्से में विस्फोट हो गया जिसकी चपेट में आने से तीन नौसैनिक मारे गए थे । इसके अलावा 11 जवानों के घायल हुए थे |रक्षा विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक विस्फोट के तुरंत बाद पोत पर मौजूद क्रू सदस्यों ने पहुंचकर विस्फोट के कारण लगी आग पर काबू पा लिया , जिसके कारण पोत को अधिक नुकसान से बचा लिया गया। नौसेना सूत्रों का कहना है कि पोत पर सुसज्जित हथियार और विस्फोटक भी इस हादसे से सुरक्षित हे ।

Read Previous

हिमाचल में बढ़ा ओमिक्रोंन का खतरा, कुल मामले आए 15 |

Read Next

पंचायत शावगा के गांव माटला में वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन |

error: Content is protected !!