Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 25, 2024

सीएम जयराम के प्रधानों को कोविड नियम तोड़ने वालों पर सख्त एक्शन लेने के निर्देश

News portals-सबकी खबर (सोलन )

शनिवार को बद्दी पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साफ कहा कि सभी प्रधान अपनी-अपनी पंचायतों में मास्क पहनना अनिवार्य करें और कोविड नियमों की कड़ाई से पालन करवाने को उन्हें अलग से जुर्माना तय करने की भी छूट रहेगी। इसके अलावा वे बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों का क्वारंटाइन भी सुनिश्वित करें और क्वारंटाइन के नियमों की कड़ाई से पालना करवाएं।

उन्होंने कहा कि विभिन्न जिलों में  उनके दौरों का मुख्य उद्देश्य जमीनी स्तर पर कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करना है। साथ ही उन्होंने लोगों से महामारी से लड़ने में राज्य सरकार की मदद के लिए आगे आने का भी अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार लोगों को शिक्षित करने के लिए भरसक प्रयास कर रही है, ताकि वे फेस मास्क पहनने और उचित पारस्परिक दूरी बनाए रखने जैसे सुरक्षा उपायों को नियमित रूप से अपनाएं।

राष्ट्र ने साहसपूर्वक कोरोना महामारी की पहली लहर की चुनौती का सामना किया, अब कोविड-19 महामारी के मामलों में दूसरी बार आया उछाल अधिक खतरनाक और चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस साल 23 फरवरी को राज्य में केवल 218 सक्रिय कोविड-19 मामले बचे थे, जबकि अब यह संख्या 7700 के स्तर को पार कर गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बीबीएन दौरे के दौरान नालागढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा सिरमौर जिला के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की व सिरमौर में सभी तरह के प्रबंधों का जायजा लिया तथा उन्हें उचित दिशानिर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि राज्य में होम आइसोलेशन तंत्र को सुदृढ़ करने के अलावा कोविड-19 मरीजों का पता लगाने के लिए परीक्षण संख्या बढ़ाने पर विशेष बल दिया जाना चाहिए। मु यमंत्री ने कहा कि राज्य में 90 प्रतिशत से अधिक कोविड-19 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार चिकित्सकों को भी होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का उचित उपचार और नियमित निगरानी सुनिश्चित करनी चाहिए।

Read Previous

नो मास्क नो सर्विस के तहत खंगाले 70 पैसेंजर वाहन, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने औचक निरीक्षण में पाई दर्जनों सवारियां बिना मास्क

Read Next

हिमाचल में शनिवार को 1392 कोरोना संक्रमित, 12 की मौत हुई, 8444 पहुंचा एक्टिव केस

error: Content is protected !!