Breaking News :

प्रदेश की 3615 पंचायतों को पंचायतों को सैनिटाइज करने के लिए मिलेंगे 25-25 हजार रुपये

कोविड काल में एक्शन मोड में सीएम, महामारी से निपटने के हर प्रयास की खुद ले रहे फीडबैक

प्रदेश सरकार ने हिमकेयर और आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी कोविड-19 रोगियों को निःशुल्क उपचार का निर्णय सराहनीय – बलदेव तोमर

लोग भीड़ जुटाकर खुद ही बुला रहे बीमारी

कोविड वार्ड में मरीजों की देखभाल के दौरान कोताही बरती तो अस्पतालों के मुखियाओं पर होगी कार्रवाई

भंगानी में अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

हरिपुरधार व गत्ताधार ,पनोग क्षेत्र की दर्जनों पंचायतो में पिछले 25 घंटो से बिजली गुल

गहरी खाई में गिरी पिकअप ,चालक गंभीर रूप से घायल

संगड़ाह क्षेत्र में यदि किसी संक्रमित शख्स के पास घर पर अलग रहने की व्यवस्था नही है तो, उन्हे आइसोलेशन सेंटर मे भर्ती किया जाएगा

गिरिपार के इस गांव में 29 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

May 14, 2021

अगर हम जीत नही पाए तो हारे भी नही हैं- राजीव अम्बिया

News portals-सबकी खबर (शिमला )

हिमाचल प्रदेश के आम आदमी पार्टी राज्य प्रवक्ता राजीव भूषण अम्बिया ने अपने ब्यान में कहा है कि हाल ही में सम्पन्न हुए नगर- निगमों के चुनावों में हमारी आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश ने एक बहुत साधारण तरीके से शिरकत की जिनमें कि चुनाव के परिणाम पार्टी के अनुकूल नहीं रहे पर पार्टी ने इन चुनावों में कुछ खोया नही, बल्कि बहुत कुछ पाया ही है ।

उन्होंने कहा कि निगम के चुनाव पहली बार पार्टी चिन्हों पर सम्पन हुए जो कि हिमाचल प्रदेश की दो अन्य पार्टीयों की गले की फांस बन गए थे । इन चुनावों में दोनों पार्टियों का शीर्ष नेतृत्व मैदान में था । जनसभा करने तक का मान सकते हैं, पर शीर्ष नेतृत्व का इस कदर हर घर के दरवाजे पर दस्तक देना काफी चिन्तनीय रहा । वास्तव में यह दोनों पार्टियों का तीसरे मोर्चे के आगमन का डर था, जो इन दोनों को आमजन के दरवाजे तक खींच लाया।

उन्होंने कहा कि पूर्ण भारतवर्ष में यह पहली बार हुआ है कि कोई मुख्यमंत्री केवल एक जनसभा करके न लौटकर आमजन के हर दरवाजे पर जाकर एक छोटे से चुनाव में वोट मांगते दिखे । स्तिथि को देखकर यह कह सकते हैं कि काफी दयनीय हालत है जब प्रदेश का मुखिया एक पार्षद के लिए पूरे प्रदेश को छोड़ घर-घर वोट मांगने जा रहे हैं ।

खैर यह तो होना ही था कि दो पार्टीयों का शीर्ष नेतृत्व आज इन चुनावों में घर -घर वोट हर घर वोट तलाशने थे क्योकिं आम आदमी पार्टी ने हिमाचल दस्तक दी थी। आम आदमी पार्टी की यही बड़ी जीत है कि दोनों पार्टियों को उनकी दयनीय स्तिथि को दिखा दिया और बड़े बड़े नेताओं को शहर की उन गलियों को दिखा दिया जिनमें वे कभी जाने का भी नही सोचते थे ।


उन्आहोंने कहा कि म आदमी पार्टी ने यह चुनाव माननीय अध्यक्ष आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश की अगुवाई में लड़ा तभी अन्य दो पार्टियों के यह हालात देखने को मिले ।एक मिनट के लिए सोचिए कि अगर आम आदमी पार्टी ने अपने शीर्ष नेतृत्व को इन चुनावों में उतारा होता तो इन दो दलों का क्या होता ? हमें गर्व है अपने शीर्ष नेतृत्व पर और साथ ही हम खुद को गौरवन्तिक महसूस करते हैं जिनका शीर्ष नेतृत्व सिर्फ काम की नीति का पालन करता है न कि राज की नीति का । हमें गर्व है अपने नेता पर जो पूर्ण भारतवर्ष में इकलौता नेता है जो यह कह कर वोट लेता है कि अगर” मैने काम किया है तो वोट देना,अगर नही किया तो मत देना” ।


उन्होंने कहा कि गर्व है हमे आमजन के इन शीर्ष नेताओं पर जो लोकतंत्र को लोकतंत्र बनाने में जुटे है । हमें गर्व है खुद पर की हम उन नेताओं का अनुसरण करते है जो ईमानदारी की नीति पर चलते है और हर क्षेत्र में आजतक सर्वप्रथम रहें है ।वो दिन दूर नही जब हम उनको देश के मुखिया के रुप में देखेंगे ।हमें गर्व है कि हम उस नेतृत्व के साथ है जो देश मे नई ऊर्जा का संचालन करती है ।

Read Previous

कांटी मशवा पंचायत को दी बिजली की सप्लाई ,कल बदला जाएगा ट्रांसफॉर्म

Read Next

16 अप्रैल के बाद हिमाचल प्रदेश में आने के लिए 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!