Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 24, 2024

कोरोना के इस समय में यदि कोई कालाबाजारी करता है, तो उसे बख्शा नहीं जाएगा-जयराम ठाकुर

News portals-सबकी खबर (शिमला )

सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि   कोरोना के इस समय में यदि कोई कालाबाजारी करता है, तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां पर कालाबाजारी की कोई गुंजाइश नहीं है और कोई करता है तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। आईजीएमसी के निरीक्षण के बाद मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में सीएम ने कहा कि यहां पर नई ओपीडी में लगभग 500 कोविड मरीजों को रखने की क्षमता होगी।

उन्होंने कहा कि ट्रॉमा वार्ड का कार्य भी पूरा होने वाला है और विपरीत परिस्थितियों में इसका इस्तेमाल भी कोविड मरीजों के इलाज के लिए किया जा सकता है। जयराम ठाकुर ने लोगों से राज्य में इस महामारी से लड़ने के लिए अपना पूर्ण सहयोग देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि लोगों को राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी की गई मानक संचालन प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में टीकाकरण की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है।

राज्य को वैक्सीन निर्माताओं से दवाई का कोटा प्राप्त होते ही 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के चरण की शुरूआत की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आईजीएमसी शिमला के निकट स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत 32 करोड़ रुपए की लागत से बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस पार्किंग में लगभग 500 वाहनों को पार्क करने की क्षमता होगी और इसकी क्षमता 800 वाहनों तक बढ़ाई जा सकती है।

उन्होंने कहा कि इस स्मार्ट कार पार्किंग से न केवल मरीजों और उनके सहायकों, बल्कि चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ  को भी पर्याप्त पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी, आईजीएमसी के प्रधानाचार्य डा. रजनीश पठानिया, वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

बेड, ऑक्सीजन, पीपीई किट की कमी नहीं

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। इसके तहत कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं। पब्लिक व निजी ट्रांसपोर्ट को बंद रखा गया है। आवश्यक काम से जाना हो, तभी प्राइवेट गाड़ी चल सकेगी। वहीं, मार्केट खोलने के लिए तीन घंटे का समय तय किया गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में किसी भी प्रकार के बेड, ऑक्सीजन पीपीई किट व मास्क की कमी नहीं है। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि कोरोना पॉजिटिव जिस भी व्यक्ति को अस्पताल में दाखिल करने की जरूरत पड़ रही है, उसे बेड न होने के कारण वापस नहीं भेजा जा रहा है।

Read Previous

प्रदेश व्यापार मंडल ने प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के दौरान ऑनलाइन बिक्री को जारी रखने पर कड़ा एतराज

Read Next

घर में घुसकर आरोपी ने लूटी आबरू, पुलिस ने शुरू की छानबीन

error: Content is protected !!