Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 20, 2024

दवाइयों के दाम नियन्त्रित करे सरकार- अनूप केसरी

News portals-सबकी खबर (शिमला)
आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी ने आज प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए मुख्यंमत्री पर सीदे निशाना सादा है कि कम से कम प्रदेश के मुखिया इस महामारी के मौके पर दवाइयों के दामों को नियंत्रित करें। महामारी के इस भयानक दौर में महंगाई ने कोई कसर नही छोड़ी साथ ही सरकार ने भी महंगाई को देख कर मौन धारण कर लिया है। इस महामारी के दौर में खाना या रोजमर्रा की चीजों के साथ साथ दबाईओं व मेडिकल इक्विपमेंट कि सख्त जरूरत है जैसे कि ऑक्सीमेटर,मास्क, आदि के मनचाहे दाम बसूले जा रहे हैं और सरकार चुप है,क्यों? सरकार की यह चुपी आने वाले समय मे घातक सिद्ध होगी ।

सरकार का न तो दवाइयों के मूल्य को लेकर न ही महंगाई को लेकर चिंतित है ,सरकार की तरफ से आमजन के लिए मंहगाई या रोजगार को लेकर अब तक कोई राहत नही आई । ज्ञात रहे कि इस महामारी में रोजगार खो चुके लाखों लोगों के लिए मुसीबत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है । दूसरी तरफ सूबे के मुखिया अपनी धुन में मस्त है । इस मुश्किल दौर में यदि लोकडौन जैसी बंदिशें जरूरी है तो आमजन के लिए रोजमर्रा की चीजों के साथ साथ दबाइयाँ भी अत्यंत जरूरी है । इस समय मे दवाइयों की खरीद हर किसी को करनी ही पड़ रही है ।पर सरकार इस कदर लूट रही है कि आमजन के जीना दूबर हो रहा है ।

दूसरी तरफ गुज़ारा कैसे चले इस दौर में यहां बाजार में सरसों का तेल 220 रुपये व सरकारी डिपुओं में 170 बिक रहा कैसे लोगों की इम्युनिटी मजबूत होगी । महंगाई की मार इतनी घातक है कि मरना सस्ता हो गया है और जीना महंगा हो गया । सरकार हर तरफ से फेल है सब्जियों के दाम आसमाँ छू रहें है। महामारी की तरह ही दालों के दाम बढ़ते जा रहे हैं और सरकार चुप है । सरकार ने क्या विशेष सहूलत या सुबिदा दी है ? या फिर आमजन के लिए क्या नई योजना इन काल से मुक्ति पाने के लिए दी है ? यह सरकार को बताना ही होगा ।


हर मोर्चे पर फेल यह सरकार आमजन को बस निचोड़ रही है । इस महामारी में सरकार को खुद आईना देखने की जरूरत है खुद का आत्ममंथन करने की जरूरत है कि उन्होंने सिवा लूट के क्या किया है।

 

Read Previous

राजगढ़ में कर्फ्यु के दौरान 1.030 किलोग्राम चरस के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

Read Next

सिरमौर में कल 17 स्थानों पर किया जाएगा कोरोना टिकाकरण

error: Content is protected !!