Breaking News :

शिलाई : गहरी खाई में गिरी आल्टो कार, कोटि निवासी प्रताप सिंह की दर्दनाक मौत

चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा

माताओं-बहनों को सम्मान निधि से बाहर करने की निकाली जा रही हैं तरकीबें : जयराम ठाकुर

पुरानी गारंटियां, नया कैप्सूल : डॉ राजीव बिंदल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

मुख्यमंत्री परेशान, गलत केस बनाना दुर्भाग्यपूर्ण भाषा का प्रयोग बना आम : भाजपा

कांग्रेस ने हिमाचल में रोका विकास का पहिया: अनुराग ठाकुर

पांवटा साहिब : महादेव चौक पर तेज रफ़्तार ट्रक ने कुचला पुलिस कर्मी, मौके पर हुई मौत , ट्रक चालक फ़रार

मुख्यमंत्री ने अन्तरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले का विधिवत् शुभारंभ किया

नशीली दवाओं के साथ रेणुकाजी पुलिस ने गिरफ्तार किए 2 स्थानीय युवक

विशेष राहत पैकेज के तहत लगभग 22 हजार आपदा प्रभावितों को दी गई वित्तीय सहायता: मुख्यमंत्री

March 28, 2024

कफोटा कस्बे में नशीले पदार्थो का कारोबार पुलिस के नाक तले फलफूल रहा

News portals-सबकी खबर (कफोटा )

उपमंडल शिलाई के अंतर्गत कफोटा कस्बे में नशीले पदार्थो का कारोबार पुलिस के नाक तले फलफूल रहा है। नशे की चपेट में यहां के युवा व विद्यार्थी अधिक आ रहे है, आएदिन युवा नशे की चपेट में आ रहे है क्षेत्र वासियों की चिंता बढ़ती जा रही है लेकिन शासन, प्रशासन कुम्भकर्णी नींद नजर आ रहा है। कफोटा कस्बा क्षेत्र की लगभग 12 पंचायतों का केंद्र बिंदु है तथा युवाओं सहित महाविद्यालय व स्कूल के बच्चों को यहाँ सौदागरों द्वारा नशे की खेप सप्लाई की जा रही है हालांकि नशे का काला बाजार टेबल के नीचे चल रहा है बावजूद उसके हरवर्ग की पहुँच तक नशा पहुंच रहा है जिसके कारण विभाग्य कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे है।


व्यापार मंडल अध्यक्ष कफोटा  विक्रम सिंह ,कमरऊ पंचायत प्रधान मोहन सिंह तोमर, पोका पंचायत प्रधान सतीश चौहान औऱ भारतीय युवा मोर्चा शिलाई के सचिव विजेंदर तोमर की माने तो कफोटा में सुल्फा,चरस चिट्ठा, गांजा, कोरेक्स सहित एक दर्जन के करीब अलग अलग नशे की खेप युवाओं को बर्बाद कर रही है, बिगड़ते माहौल को देखते हुए कफोटा में पुलिस सरकार के सामने मिन्नते करके द्वारा पुलिस बूथ खुलवाया गया है लेकिन नशे ले सौदागरों पर अंकुश लगने की जगह अधिक फलफूल गया है, वर्तमान में कई व्यापारियों ने नशे की सप्लाई को प्रमुख कारोबार बनाया हुआ है इनपर शासन, प्रशासन का कोई डर नही है, इसलिए समस्या अधिक विकट हो गई है शासन, प्रशासन को चाहिए कि क्षेत्र वासियों की समस्या को प्रमुखता से लें, तथा काले सौदागरों को सलाखों के पीछे पहुंचाऐं, यदि जल्द कार्यवाही नही की गई तो आंदोलन किया जाएगा। दीगर रहे कि बीते शनिवार को कफोटा-पावटा साहिब राष्ट्रीय राजमार्ग 707 मौटरसाइकल ओर कार सवार के सड़क हादसे पेश आए है मोटरसाइकिल औऱ कार में सवार युवा नशे में होने के कारण हादसे के शिकार हुए है गनीमत रही कि हादसों में व्यक्ति की मौत नही हुई है, लेकिन वर्तमान हालात क्षेत्र को खोखला कर रहे है।


उधर, डीएसपी पांवटा वीर बहादुर सिंह से मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि कफोटा में नशीले पदार्थों की सप्लाई बेहद चिंताजनक है। उन् नशीले पदार्थों का कारोबार करने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी, सर्च अभियान में किसी को भी बक्शा नही जाएगा।

Read Previous

लाचार कांग्रेस , प्रदेश अध्यक्ष को साईकल पर भी कार्यकर्ताओं का सहारा

Read Next

भाजपा ने इस कोविड-19 संकट काल के समय सेवा ही संगठन भाग 2 के अंतर्गत उत्तम कार्य किया- सुरेश कश्यप

error: Content is protected !!