Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 25, 2024

डीजीपी सीताराम मरडी ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सख्त हिदायत दी, पुलिस कर्मी, डॉक्टर या अन्य पर थूका तो मरीज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होगा | |

News portals- सबकी खबर (शिमला )

कोरोना वायरस से संक्रमित और तब्लीग से आने की जानकारी छुपाने वालों पर हत्या व हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज करने की चेतावनी देने के बाद हिमाचल के डीजीपी सीताराम मरडी ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सख्त हिदायत दी है। डीजीपी ने कहा कि अगर किसी कोरोना मरीज ने किसी भी पुलिस कर्मी, डॉक्टर या अन्य पर थूका तो मरीज के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा में मामला दर्ज किया जाएगा।

यही नहीं, अगर उसकी वजह से किसी और व्यक्ति की मौत हुई तो हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी ने यह चेतावनी ऐसे समय में जारी की है जब हिमाचल में सामने आए सात तब्लीगी जमात के पॉजिटिव कोरोना मरीजों का प्रदेश के टांडा मेडिकल कॉलेज और इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। दरअसल, रविवार को एक कोरोना पॉजिटिव के मेडिकल स्टाफ पर थूकने की शिकायत मिली थी।

मामले में पुलिस ने उसे अगली बार सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी। चूंकि देश के अन्य हिस्सों में भी इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं और हिमाचल में मरीजों ने ऐसी हरकत शुरू की है। इसलिए डीजीपी ने सख्त रुख अपनाते हुए बड़ा एलान किया है। डीजीपी ने वीडियो जारी कर कहा कि अगर मरीज नहीं माना तो उसके साथ कोई किसी तरह का मानवीय लिहाज नहीं किया जाएगा और सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


इससे पहले डीजीपी ने बताया कि उनकी चेतावनी के बाद अब तक 12 जमातियों ने सामने आकर खुद अपनी सूचना प्रशासन व पुलिस को दी है। साथ ही 52 ने संपर्क साधा है और सहयोग न करने वाले 12 लोगों के खिलाफ शिमला और चंबा में एफआईआर दर्ज की गई है। गौरतलब है कि डीजीपी ने रविवार को चेतावनी दी थी कि अगर शाम पांच बजे तक जमात से जुड़े लोगों ने खुद जानकारी नहीं दी तो पुलिस उनके खिलाफ 307 व 302 जैसी धाराओं में कार्रवाई करेगी।
Read Previous

भाजपा ने अपने स्थापना दिवस को सेवा दिवस की रूप में मनाया: डा. बिन्दल

Read Next

समाज सेवी संस्था महावीर इंटर्नैशनल की वीराविज़नग्रूप ने 7550 फ़ूड पक्केटस दिहाड़ी मज़दूरों, गरीब परिवारों मेंवितरण किए |

error: Content is protected !!