Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 19, 2024

महंगाई के चलते बिलासपुर में  कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

News portals- सबकी खबर (बिलासपुर )

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सदर पूर्व विधायक बंबर ठाकुर की अगवाई में उपायुक्त के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया। इस दौरान धरना-प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में लगातार महंगाई बढ़ रही है, जिससे आम आदमी का जीना दुभर हो गया है। पेट्रोल व डीजल के रेट बढऩे से सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। आज 60 रुपए किलो टमाटर और 120 रुपए किलो मटर व शिमला मिर्च मिल रही है। जो आम जनता की पहुंच से बहुत दूर है।

यही नहीं सरकार ने गैस सिलेंडर के दाम भी एक हजार से ऊपर कर दिए हैं। भाजपा सरकार ने सात वर्षों में 120 रुपए तक पेट्रोल पहुंचा दिया। हालांकि, प्रदेश में हुए उपचुनावों में मिली करारी शिकस्त से पेट्रोल के दाम कम किए हैं। लेकिन, वह भी नाम मात्र ही कम किए हैं।उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने साबित कर दिया कि यह सरकार गरीबों का खून चूस रही है अगर आंकड़ों पर नजर डाले तो पता चलता है कि मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पेट्रोल पर नौ रुपए और डीजल पर मात्र तीन रुपए एक्साइज ड्यूटी लेती थी। आज भाजपा सरकार पेट्रोल पर पांच गुना ज्यादा और डीजल पर चार गुना ज्यादा टैक्स ले रही है। सरकार पेट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स के जरिए जनता से लगभग 22 लाख करोड़ रुपए वसूल चुकी है।

जबकि अब तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम अनुपातिक उतने नहीं बढ़े हैं। उन्होंने पूछा है कि क्या जनता को राहत नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में खाद्यान्नों की कीमतों में 20 से 25 प्रतिशत की वृद्धि ही चुकी है लेकिन भाजपा की सरकारों को आम जनता की चीखें नहीं सुनाई दे रही है। ऐसे में महंगाई और निरंकुश शासन के खिलाफ लोगों को खड़ा होना पड़ेगा और अवाम को अपने हकों की लड़ाई लडऩी होगी। उन्होंने कांग्रेस विचारधारा के लोगों, कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों और सभी कांग्रेस के पदाधिकारियों पूर्व में रहे बोर्डों, निगमों के पदाधिकारियों और कांग्रेस से संबंधित पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधियों व आमजन से अनुरोध किया है कि देश व प्रदेश में बढ़ती महंगाई की समस्या पर इस पदयात्रा में भाग लेकर भाजपा की सरकारों को महंगाई के खिलाफ एक कड़ा संदेश दें।

Read Previous

हमीरपुर में सामने आये कोरोना के 10 नए मामले

Read Next

विद्यालयों का निरीक्षण करना अनिवार्य, शिक्षा साथी एप पर अपलोड करनी होगी सुचनाय

error: Content is protected !!