Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 19, 2024

ED की हिरासत मे मौजूद सत्येंद्र जैन के लिए पद्म-विभूषण Award की मांग चर्चा मे

News portals-सबकी खबर (दिल्ली)

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली High Court में याचिका दाखिल कर कहा कि, सत्येंद्र जैन की कस्टडी में पूछताछ के दौरान उनके वकील की मौजूदगी ED हिरासत का कोई मतलब नहीं रह जायेगा। गिरफ्तार किए गये दिल्ली के Heath Minister सत्येंद्र जैन की Custody को लेकर ED अब Delhi High Court का रुख कर रही है।

जानकारी के अनुसार Lower Court की शर्तों को ईडी दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती देगी, जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। Delhi की एवेन्यू Court ने मनी लांड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी कस्टडी में भेजा है। कोर्ट ने जैन के वकील के आग्रह पर वकील को हिरासत में पूछताछ के दौरान मौजूद रहने की इजाज़त दी थी और कहा था पूछताछ की प्रक्रिया को देख सकते हैं, लेकिन सुन नहीं सकते है। वहीं मामले में दिल्ली के Chief Minister Arvind Kejariwal ने कहा है कि, ईडी द्वारा गिरफ्तार किये गये सत्येन्द्र जैन को मोहल्ला Clinic Model के लिए पद्मभूषण अथवा Padma-Vibhushan से सम्मानित किया जाना चाहिए। मोहल्ला क्लिनिक में लोगों का मुफ्त इलाज होता है।

केजरीवाल ने जैन को कट्टर ईमानदार और देशभक्त करार देते हुए कहा कि उन्हें झूठे मामले में फंसाया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि, जैन ईडी की जांच में पाक साफ निकलेंगे। गौरतलब है की, ED ने सोमवार को AAP नेता सत्येन्द्र जैन को धनशोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि, Aam Admi Party द्वारा हिमाचल के प्रभारी नियुक्त जैन हाल ही मे सिरमौर के राजगढ़ में Rally कर चुके हैं और कुछ ही दिन पहले District व प्रदेश के कुछ लोग उनकी मौजूदगी मे आप मे शामिल होकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे। रोचक तथ्य यह भी है की, हाल ही मे पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री एंव मनसा के AAP MLA विजय सिंगला को भी Corruption के आरोप में ACB ने गिरफ्तार किया जा चुका।

Chief Minister of Punjab भगगवंत मान ने उन्हे मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है, मगर उनकी गिरफ्तारी के बाद विरोधी CM मान व Kejariwal के पंजाब के भ्रष्टाचार मुक्त होने के दावों पर सवाल उठा रहे हैं। चर्चे इस बात के भी है कि, उनके लिए पद्मविभूषण Award की मांग नहीं हुई है। AAP विरोधी दल के लोग तो यह भी कह रहे हैं कि, पार्टी संयोजक केजरीवाल भ्रटाचार के आरोपी के बरी होने से पहले उनके लिए पदम पुरस्कार की माग कर इस National Award का अपमान कर रहे है।

Read Previous

केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने का जश्न मनाएगी भाजपा, रोड मैप तैयार : कश्यप

Read Next

PHC की सौगात मिलने पर भराड़ी में ग्रामीणों ने बांटे लड्डू

error: Content is protected !!