Breaking News :

लापता जागर सिंह का 13 दिन भी नहीं मिला कोई सुराग

खाई मे लुढ़की Van पेड़ मे फंसने से बची 3 लोगों की जान

वर्तमान सरकार ने लिखा जन कल्याण का नया अध्यायः जगत सिंह नेगी

सभी कर्मचारियों का डाटा डाईस पोर्टल पर अपलोड करना अनिर्वाय-एसडीएम

दावा करते हैं आय के संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर

शिलाई : गहरी खाई में गिरी आल्टो कार, कोटि निवासी प्रताप सिंह की दर्दनाक मौत

चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा

माताओं-बहनों को सम्मान निधि से बाहर करने की निकाली जा रही हैं तरकीबें : जयराम ठाकुर

पुरानी गारंटियां, नया कैप्सूल : डॉ राजीव बिंदल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

मुख्यमंत्री परेशान, गलत केस बनाना दुर्भाग्यपूर्ण भाषा का प्रयोग बना आम : भाजपा

March 28, 2024

गुरुवार को सात कोरोना संक्रमितों की मौत, प्रदेश में आए कोरोना के 566 नए मामले

News portals-सबकी खबर (शिमला )

गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में सात कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। यह मरीज 65 साल का था। कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत की पुष्टि जिला निगरानी ऑफिसर डॉ. राकेश भारद्वाज ने की है। मंडी जिले के सुंदरनगर के रहने वाले बुजुर्ग को गुरुवार सुबह आईजीएमसी शिफ्ट किया था। मरीज की हालत गंभीर थी, देर शाम इनकी मौत हो गई। ऊना जिले में गुरुवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। कांगड़ा जिले के खनियारा की 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला व जिला हमीरपुर के सुजानपुर के 69 वर्षीय बुजुर्ग की टांडा अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई।


पर्यटन नगरी डलहौजी में कोरोना संक्रमित महिला लेक्चरर की मौत हो गई। बताया जा रहा हे कि महिला को बुधवार शाम को खांसी और सांस लेने में तकलीफ हुई। महिला के पति को भी इसी प्रकार की समस्या थी लेकिन, रात को महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। इसके बाद महिला के पति ने एसएमओ डलहौजी को फोन पर सूचित किया और पत्नी को उपचार के लिए सिविल अस्पताल डलहौजी पहुंचाया।


यहां महिला की सेहत में सुधार नहीं हो रहा था। स्वास्थ्य विभाग ने महिला और उसके पति के सैंपल कोरोना जांच के लिए मेडिकल कॉलेज की पीसीआर लैब में भेजे थे। वहीं, बुधवार रात को सिविल अस्पताल डलहौजी में महिला की एंटीजन रैपिड टेस्ट किट के जरिये कोरोना जांच की गई। इसमें महिला कोरोना संक्रमित पाई गई। महिला की हालत को देखते हुए एंबुलेंस के जरिये देर रात को ही कोविड अस्पताल चंबा रेफर कर दिया गया।

इससे पहले कि कोविड अस्पताल में महिला का उपचार होता, उसने बीच रास्ते में एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि महिला को कोरोना संक्रमण के साथ निमोनिया और फेफड़े की बीमारी भी थी। इसके चलते उसकी सेहत में सुधार नहीं हो पाया। हालांकि, डलहौजी अस्पताल में चिकित्सकों ने महिला के इलाज के लिए हरसंभव प्रयास किए। डलहौजी में महिला की मौत के बाद स्थानीय प्रशासन ने एहतियात के तौर पर डलहौजी बाजार को दो दिन के लिए बंद करवा दिया है।

इसके अलावा महिला के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश गुलेरी ने बताया कि डलहौजी में कोरोना संक्रमण से एक महिला शिक्षक की मौत हो गई। महिला कोरोना संक्रमण के साथ अन्य बीमारी से भी ग्रसित थी। कहा कि चंबा में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, इसलिए लोगों को कोरोना से बचने के लिए जरूरी नियमों का पालन करने की जरूरत है।

प्रदेश में गुरुवार को 566 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। बिलासपुर जिले में 10 वर्षीय बच्चे और बैंक कर्मियों समेत कोरोना के 19 मामले आए हैं। चंबा जिले में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं। हमीरपुर जिले में 69 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कांगड़ा में कोरोना के 109 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में नवोदय विद्यालय पपरोला के छह छात्र व दो शिक्षक और नगरोटा बगवां के 10 लोग शामिल हैं।

ऊना में में कोरोना के 41 नए मामले सामने आए हैं। किन्नौर में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कुल्लू में कोरोना के 40 और लाहौल-स्पीति में 38 नए मामले सामने आए हैं। मंडी जिले में जोनल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल की पांच प्रशिक्षु नर्सों समेत 50 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। शिमला जिले में कोरोना के 47 नए मामले आए हैं। सोलन में 81 और सिरमौर में 56 नए मामले आए हैं।

Read Previous

कोरोना विस्फोट की स्थिति से लोग चिंतिंत,25 कोविड सैंपल में से 9 पॉजिटिव पाए गए

Read Next

कैबिनेट बैठक में शिक्षा विभाग के प्रस्ताव व् स्कूल और कॉलेजों को 30 अप्रैल तक बंद रखने पर आज होगा फैसला

error: Content is protected !!