Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 25, 2024

आयुष मंत्री ने किया जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय नाहन का दौरा ,अधिकारियों को दिए जल्द भवन निर्माण करने के आदेश

News portals-सबकी खबर (नाहन) आज नाहन में उद्योग एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन सिंह चौहान ने दिल्ली गेट स्थित के समीप स्थित जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय का दौरा किया । जिला आयुष अधिकारी डॉ राजन सिंह की अगुवाई में जिला अस्पताल के तमाम अधिकारियों कर्मचारियों ने आयुष मंत्री का स्वागत एवं अभिनंदन किया तथा मंत्री ने जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय के भवन के चल कर जीर्णोद्वार कार्य का भी निरीक्षण किया । जिसके लिए 1करोड़ 90 लाख की स्वीकृत राशि द्वारा जीर्णोद्धार किया जा है जिसका युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा है तथा मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारियों को भवन के निर्माण को शीघ्र अति शीघ्र करवाने के आदेश दिए।गौरतलब हो कि जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय का भवन कोविड काल में मेडिकल कॉलेज द्वारा ले लिया गया था जिसके बाद इस अस्पताल को दिल्ली गेट स्थित भवन में शिफ्ट किया गया था तथा तब से आयुर्वेदिक चिकित्सालय अस्पताल यहीं पर चल रहा है । लेकिन भवन का जीर्णोद्धार के चलते अस्पताल की ओपीडी भी आजकल प्रभावित हो रही है जिसके चलते मंत्री ने इस अस्पताल के जीर्णोद्धार के कार्य को शीघ्र अति करवाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

जिला आयुष अधिकारी डॉ राजन सिंह ने बताया की जिला सिरमौर के तमाम लोग यहां पर आयुष पद्धति से इलाज करवाने आते हैं, जिसमें आयुर्वेदिक औषधियों, पंचकर्म ,मसाज तथा अग्नि कर्म आदि विधियों द्वारा लोगों का आयुर्वेदिक इलाज किया जाता है तथा आयुष विभाग का अपना रोगी कल्याण समिति का फंड भी है । इन तमाम विधियों से लोगो के इलाज करवाने से फंड में भी वृद्धि होती हैं। जिला आयुष अधिकारी डॉ राजन सिंह ने बताया कि उधोग मंत्री से जिले में स्टाफ की कमी के बारे मैं भी अवगत करवाया गया, जिसमें उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही जिले में स्टाफ की कमी को पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय के प्रभारी डॉ प्रभाकर मिश्रा, डॉ जयदीप, पैरामेडिकल स्टाफ तथा लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता आदि मौजूद थे।

Read Previous

केंद्र सरकार की 9 वर्षों की जन हितैषी योजनाओं को घर घर पहुंचाने के लिये जन संपर्क अभियान 1 जून से 20 जुन तक चलेगा -सुखराम चौधरी

Read Next

पत्रकारिता भारतीय प्रजातंत्र की मजबूत बुनियाद : राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला

error: Content is protected !!