Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 24, 2024

अग्निपथ योजना को युवाओं व देश के लिये वरदान -सुनील शर्मा

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

भाजपा मंडल महामंत्री सुनील शर्मा ने कहा कि, अग्निपथ भर्ती योजना युवाओं व देश की सुरक्षा व अखंडता के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने युवाओं से आहवान किया की, इस पर हो रहे राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार न हो। Press को जारी बयान मे उन्होंने कहा कि, योजना देश के लाखों लाख युवाओं को न केवल रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाएगी, बल्कि छोटी आयु में ही उन्हें प्रशिक्षण के साथ-साथ अच्छी-खासी रकम भी मुहैया कराएगी। जहां युवा एक और इस उम्र में कईं युवा जंहा भटककर नशों तथा गलत आदतों के शिकार होता है, वहीं इंजीनियरिंग, B.Tech, BE व B.Ed आदि में पर लाखों रुपए खर्च करने पर भी सबको नौकरी हासिल हो पाती है।

इस योजना से युवाओं के लिए दोहरा लाभ लेकर आए जिसमें पैसे के साथ साथ उन्हे प्रशिक्षण भी दिए जाएंगे। इस दौरान बच्चों को पढ़ाई व ट्रेनिंग करायेगी तथा उन्हें Army मे अपना शौर्य व जज्बा दिखाने का प्लेटफार्म भी मिलेगा। अच्छी Performence के आधार पर सेना में ही 25% के रेगुलर कैडर में हिस्सा ले सकते हैं।‌ अगर उन्हें वहां पर चांस नहीं मिलता है तो उनके लिए Government व गैर सरकारी sector रोजगार के अनेकों अवसर होंगे। Agni Veer को कंई राज्य सरकारों ने Police व सहयोगी बलों में समायोजित करने में प्राथमिकता देने की बात कही है। यही नहीं देश की नामी बड़ी कंपनियों ने भी ऐसे स्किल्ड व अनुशासित युवाओं को हायर करने का ऐलान किया है तथा 4 वर्ष बाद योग्य अग्निवीरों को पैरामिलेट्री में प्राथमिकता दी जाएगी।

इन 4 वर्षों में ही उन पर पैसा भी बरसेगा औल 4 वर्षों में लगभग 20 लाख की राशि जोड़ सकेंगे। इससे 20 साल बाद 22 लाख आर्मी से प्रशिक्षित युवाओं जिनकी उम्र 35 वर्ष से कम होंगी की फ़ौज होगी, जिनको कभी भी युद्ध अथवा शांति के समय में प्रयोग में लाया जा सकता है, जिससे देश की आंतरिक सुरक्षा व अखंडता बनी रहेगी। उन्होंने कहा की, विपक्षी दलों को भी देश व युवाओं के हित को देखते हुए उन्हे अपने Political षड़यंत्र से बाज आना चाहिए।

Read Previous

सिरमौर के 18 स्थानों पर उचित मूल्य की दुकान खोलने के लिए करें आवेदन

Read Next

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने मुकेश अग्निहोत्री पर दागे सवाल

error: Content is protected !!