Breaking News :

लापता जागर सिंह का 13 दिन भी नहीं मिला कोई सुराग

खाई मे लुढ़की Van पेड़ मे फंसने से बची 3 लोगों की जान

वर्तमान सरकार ने लिखा जन कल्याण का नया अध्यायः जगत सिंह नेगी

सभी कर्मचारियों का डाटा डाईस पोर्टल पर अपलोड करना अनिर्वाय-एसडीएम

दावा करते हैं आय के संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर

शिलाई : गहरी खाई में गिरी आल्टो कार, कोटि निवासी प्रताप सिंह की दर्दनाक मौत

चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा

माताओं-बहनों को सम्मान निधि से बाहर करने की निकाली जा रही हैं तरकीबें : जयराम ठाकुर

पुरानी गारंटियां, नया कैप्सूल : डॉ राजीव बिंदल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

मुख्यमंत्री परेशान, गलत केस बनाना दुर्भाग्यपूर्ण भाषा का प्रयोग बना आम : भाजपा

March 29, 2024

आईटीबीपी के 23 जवानों समेत हिमाचल में गुरुवार को कोरोना के 32 नए मरीज सामने आए

News portals-सबकी खबर (शिमला )

कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में हिमाचल प्रदेश में आज बढ़ोतरी हुए हे | आज आईटीबीपी के 23 जवानों समेत हिमाचल में गुरुवार को कोरोना के 32 नए मरीज सामने आए हैं। किन्रौर में 17, शिमला में 6, हमीरपुर में 3, कांगड़ा में 2, लाहौल स्पीति-बिलासपुर-सिरमौर-मंडी में 1-1 मामला सामने आया है। 17 जवान किन्नौर के जंगी में और 6 जवान ज्यूरी रामपुर शिमला में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रामपुर बुशहर के एसडीएम नरेंद्र चौहान ने पुष्टि करते हए बताया कि ज्यूरी में 43 बटालियन के छह आईटीबीपी जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह सभी ज्यूरी में संस्थागत क्वारंटीन थे। अन्य 17 किन्नौर के जंगी में क्वारंटीन थे।

जनजातीय लाहौल-स्पीति में 22 वर्षीय झारखंड का युवक पॉजिटिव पाया गया है। 16 जून को दिल्ली से केलांग पहुंचा था, केलांग में यह प्राइवेट कंपनी विज इंजीनियर में काम करता है। इसका सैंपल 30 जून लिया गया था। बीते दिन सैंपल पेंडिंग रह गया था जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई गई है। लाहौल-स्पीति में अब चार मामले हो गए हैं।
कोरोना का एक और मामला आने के बाद घाटी में खौफ का माहौल है। लोग अब केलांग जाने से कतरा रहे हैं। सिरमौर में कुछ दिन पहले दिल्ली से लौटा कंडइवाला का सेना का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जोकि होम क्वारंटीन था। सीएमओ केके पराशर ने पुष्टि की है।
ब्यूहं गांव का 31 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है। उक्त युवक दो जून को दुबई से लौटा है।
हमीरपुर कोरोना संक्रमितों के तीन नए मामले सामने आए हैं। इन तीन नए मरीजों में दो लोग बाहरी राज्यों से लौटे हैं, जबकि एक व्यक्ति गांव में ही एक अन्य कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से कोविड-19 का शिकार हुआ है। पहला व्यक्ति टौणी देवी ब्लॉक के तहत कोट गांव का है। यह 78 वर्षीय बुजुर्ग 23 जून को लुधियाना से लौटा है और गृह संगरोध में था। दूसरा मामला भरनाग कोट का है।

58 वर्षीय व्यक्ति उपमंडल सुजानपुर में एक कोरोना संक्रमित अपने रिश्तेदार के संपर्क में आने से पॉजिटिव निकला है जबकि तीसरा मामला बड़सर ब्लॉक से संबंधित है। 48 वर्षीय महिला 25 जून को अपनी गाड़ी से पति और बच्चे समेत दिल्ली से लौटी है और मैहरे स्थित विश्रामगृह में संगरोध में थी। सीएमओ हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि तीनों कोरोना संक्रमितों को कोविड-19 केयर सेंटर हमीरपुर शिफ्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही इनके प्राथमिक संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। जिले में कोरोना संक्रमितों के सक्रिय मामले 90 हो गए हैं।

कांगड़ा में दो और बिलासुपर में एक संक्रमित मामला आया है। कांगड़ा जिले के ठाकुरद्वारा में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला संक्रमित हो गई है। किर्गीस्तान से लौटी देहरा की 22 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। दोनों को डाढ़ कोविड सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है। गुरुग्राम से लौटा सदर बिलासपुर चांदपुर का रहने वाला 28 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। उक्त संक्रमित बिलासपुर के लेक व्यू होटल में संस्थागत क्वारंटीन था।

Read Previous

नाहन में दो सगे भाइयों की संदिग्ध अवस्था में हुई मृत्यु के मामले में मृतक की पत्नी गिरफ्तार

Read Next

जिला रेड कॉस सोसाईटी की एक एम्बुलैंस की निलामी हेतू निवदाएं आमंत्रित |

error: Content is protected !!